×

Varanasi latest news: वाराणसी में दरोगा को गोली मारने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने उतारा मौत के घाट, दोनो थे सगे भाई

वाराणसी में सोमवार की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ बड़ागांव थाना अंतर्गत भेलखा गांव के पास रिंग रोड पर हुआ है। आमने-सामने की तकरीबन 15 राउंड से ज्यादा की फायरिंग में बिहार निवासी दो सगे भाई मारे गए। दोनों का एक अन्य भाई पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। बिहार पुलिस को उनकी सहगर्मी से तलाश थी, पुलिस के अनुसार, तीनों हाल ही में पटना की बाढ़ जिला अदालत के शौचालय की दीवार तोड़कर फरार हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की एक गोली से क्राइम ब्रांच का एक सिपाही भी घायल हुआ है।   आपको बता दें कि विगत दिनों दोनों बदमाश रोहनिया क्षेत्र में दरोगा को गोली मारकर सरकारी पिस्टल, कारतूस, पर्स और मोबाइल लूटे थे। दोनों के पास से दरोगा की सरकारी पिस्टल, 32 बोर की देसी पिस्टल, एक बाइक, मोबाइल और कुछ डॉक्यूमेंट भी बरामद हुआ है।

वाराणसी में सोमवार की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ बड़ागांव थाना अंतर्गत भेलखा गांव के पास रिंग रोड पर हुआ है। आमने-सामने की तकरीबन 15 राउंड से ज्यादा की फायरिंग में बिहार निवासी दो सगे भाई मारे गए। दोनों का एक अन्य भाई पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

बिहार पुलिस को उनकी सहगर्मी से तलाश थी, पुलिस के अनुसार, तीनों हाल ही में पटना की बाढ़ जिला अदालत के शौचालय की दीवार तोड़कर फरार हो गए थे। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की एक गोली से क्राइम ब्रांच का एक सिपाही भी घायल हुआ है।

varanasi today latest news in hindi

आपको बता दें कि विगत दिनों दोनों बदमाश रोहनिया क्षेत्र में दरोगा को गोली मारकर सरकारी पिस्टल, कारतूस, पर्स और मोबाइल लूटे थे। दोनों के पास से दरोगा की सरकारी पिस्टल, 32 बोर की देसी पिस्टल, एक बाइक, मोबाइल और कुछ डॉक्यूमेंट भी बरामद हुआ है।

वाराणसी में आज पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बिहार निवासी दो सगे भाई 11 साल पहले अपराध की दुनिया में कदम रखे थे। दोनों बदमाशों के अलावा उनके दो अन्य भाई और उनका पिता भी अपराध से जुड़ा है। बिहार पुलिस के अनुसार, चारों भाई कम समय में बहुत पैसे वाला अमीर बनना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने अपराध की दुनिया में कदम रखा था।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

11 साल पहले इन बदमाशों पर समस्तीपुर जिले के मोहिद्दीनगर थाने में लूट का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद चारों एक के बाद एक वारदात को अंजाम देने लगे। हत्या और सरकारी असलहे लूटने के साथ ही बैंक से पैसा लूटने के लिए चारों भाई और उनका गिरोह पूरे बिहार में कुख्यात है। 13 दिन पहले भाइयों ने मिलकर वाराणसी में दरोगा के सीने में गोली मारकर पिस्टल लूटी थी। इससे पहले भी पुलिस की 3 पिस्टल और एक रिवॉल्वर लूट चुके थे।

varanasi today latest news in hindi

पटना में 9 सितंबर को कोर्ट से हुए थे फरार


वाराणसी के जगतपुर क्षेत्र में बीती 8 नवंबर की शाम दरोगा अजय यादव को गोली मार कर तीन बदमाशों ने सरकारी पिस्टल, 10 कारतूस, मोबाइल और पर्स लूट लिए थे। वारदात में वांछित बिहार के समस्तीपुर जिले के मोहिद्दीनगर थाना के गोलवा का रहने वाला रजनीश उर्फ बऊआ सिंह और उसका भाई मनीष सिंह आज वाराणसी में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। वहीं, दोनों का एक अन्य भाई लल्लन सिंह पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

पुलिस के अनुसार, रजनीश, मनीष और लल्लन 9 सितंबर 2022 को पटना की बाढ़ जिला अदालत के टॉयलेट की दीवार फांदकर फरार हो गए थे। तभी से बिहार पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। पटना से भाग कर तीनों भाई वाराणसी में मंडुवाडीह क्षेत्र में शरण लिए थे।

Varanasi samachar

वाराणसी में पनाह देने वालों की तलाश शुरू


बिहार की कोर्ट से तीनों भाई फरार हुए तो वाराणसी आकर रहने लगे। वाराणसी में तीनों को पनाह देने में अहम भूमिका किसकी थी, पुलिस इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। इसके अलावा पटना से तीनों को वाराणसी पहुंचने में किसने मदद की, इस बिंदु की भी जांच की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि बिहार पुलिस का पूरा सहयोग किया जाएगा। मुठभेड़ में मारे गए दोनों बदमाशों के संबंध में हमें जो भी जानकारी मिली है हम बिहार पुलिस को उपलब्ध कराएंगे।

Share this story