वाराणसी: मोहर्रम में ताजिया लेकर जाने वाले रास्ते हुए जर्जर
वाराणसी: मोहर्रम में ताजिया लेकर जाने वाले रास्ते हुए जर्जर

चौबेपुर वाराणसी। ग्राम सभा बनकट गांव में जिस रास्ते से मोहर्रम का ताजिया निकाला जाता है। वहीं रास्ते में बारिश के पानी जमा हुआ है। रोड काफी दलदल हो चुका है। जिसके कारण मोहर्रम का ताजिया रोड पर निकालने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लोगों ने बताया कि हमेशा इसी रास्ते से मुहर्रम का तहाजीया निकला जाता है। अब देखना यह है कि जिस रास्ते से ताजिया निकाला जाएगा उस रास्ते को कब तक दुरुस्त करा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त दिशा निर्देश दिये है। कि कहीं भी किसी रोड पर गड्ढा नहीं दिखना चाहिए और पानी का भी जल जमाव नहीं होना चाहिए वहीं पर बनकट गांव के रास्ते पर पानी भरा हुआ है। जिसके कारण लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उसी रास्ते से बच्चे स्कूल भी जाते हैं। उन्हें भी आने व जाने में दिक्कत होती है। वहीं लोगों का कहना है कि गंदे पानी के कारण हमारे बच्चे बीमार भी हो जाते हैं।

वही नन्हे हाशमी, मुस्ताक हाशमी, आफताब हाशमी, हाजी नासिर हाशमी, बिलाल हाशमी, शिव शंकर शर्मा, किशोरी साव, गुड्डू सिंह, आदि लोगों ने कहा कि हम लोग काफी शिकायत के बावजूद भी पानी की निकासी नहीं हो सका आज तलक हमारे गांव में सीवर पाइप नहीं लगाई गई जिसके कारण रोड पर पानी जमा हो जाता है।

पानी निकलने का कहीं भी निकास नहीं है । जिसके कारण रोड पर पानी भरा रहता है। और हम लोगों को आने जाने में काफी परेशानी होती है। जहां पर स्टील लाइट लगाने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है।

वहीं पर ग्राम बनकट में किसी भी खंभे पर सरकारी लाइट नहीं लगाई गई है। जिसके कारण गांव में अंधेरा भी बना रहता है। हर गांव में उजाला है। बनकट गांव में अंधेरा है। लोग गांव में रोड पर अंधेरे व कीचड़ मैं चलने पर लाचार है।

Share this story