×

Varanasi News: आज काशी आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, Ganga Vilas Cruise के लोकार्पण की तैयारियों का लेंगे जायजा

Varanasi News: आज काशी आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, Ganga Vilas Cruise के लोकार्पण की तैयारियों का लेंगे जायजा

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। सीएम योगी यहां अगले दिन शुक्रवार को आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 जनवरी शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज-एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन करेंगे।

सीएम योगी गुरुवार को ही वाराणसी पहुंचकर सभी कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री यहां अधिकारियों के साथ वाराणसी में चल रही विकास परियोजनाओं, कानून व्यवस्था और जी 20 सम्मेलन को लेकर की जा जा रही तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे।

गौरतलब है कि वाराणसी में शुक्रवार को टेंट सिटी का उद्धाटन और गंगा विलास क्रूज को रवाना किया जाएगा।

प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कई अन्य अंतर्देशीय जलमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। 

एमवी गंगा विलास शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी से अपनी यात्रा शुरू करेगा और 51 दिनों में लगभग 3,200 किलोमीटर की यात्रा करके भारत और बांग्लादेश में 27 नदी प्रणालियों को पार करते हुए बांग्लादेश के रास्ते असम के डिब्रूगढ़ तक पहुंचेगा।

एमवी गंगा विलास में सभी लक्जरी सुविधाओं के साथ तीन डेक, 36 पर्यटकों की क्षमता वाले 18 सुइट हैं। पहली यात्रा में स्विट्जरलैंड के 32 पर्यटक पूरी यात्रा के लिए जा रहे हैं।

Share this story