वाराणसी में साइबर क्राइम के दो मामले दर्ज: महिला ने कॉल की और डॉक्टर से ऐंठ लिए 6.78 लाख, BLW की महाप्रबंधक की फर्जी WhatsApp आईडी बनाई
वाराणसी में साइबर क्राइम के दो मामले दर्ज: महिला ने कॉल की और डॉक्टर से ऐंठ लिए 6.78 लाख, BLW की महाप्रबंधक की फर्जी WhatsApp आईडी बनाई

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के शिवपुर और मंडुवाडीह थाने में साइबर क्राइम के दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं। शिवपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने वाले डॉक्टर के अनुसार उन्हें एक महिला वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत की।

फोन काटने पर उन्हें ब्लैकमेल कर साइबर क्रिमिनल अब तक 6.78 रुपए ऐंठ चुके हैं। वहीं, बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) की महाप्रबंधक की फर्जी वॉट्स ऐप आईडी बना कर कर्मचारियों से पैसे मांगने का प्रयास किया गया।

साइबर क्राइम कमिश्नर बता कर धमकाया

भरलाई स्थित सिद्धि विनायक अपार्टमेंट में डॉ. सुधीर सिंह रहते हैं। डॉ. सुधीर के अनुसार, उनके पास बीती 17 सितंबर को एक वीडियो कॉल आई थी। उन्होंने कॉल रिसीव की तो एक महिला अश्लील हरकत करने लगी।

इस पर उन्होंने तत्काल कॉल कट कर दी। उसके बाद राकेश अस्थाना नाम के एक शख्स ने कॉल कर कहा कि साइबर क्राइम का कमिश्नर बोल रहा हूं। यदि तुम पैसा नहीं दोगे तो तुम्हारा अश्लील वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल कर दूंगा।

राकेश अस्थाना की धमकी से डर कर उन्होंने निलेश दिगंबर नाम के शख्स के बैंक खाते में 6.78 लाख रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद राकेश और निलेश फिर पैसा मांगने लगे। डॉ. सुधीर की तहरीर पर राकेश और निलेश के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

फर्जी वाट्स ऐप आईडी बनाई

BLW की महाप्रबंधक अंजली गोयल के अनुसार, किसी ने उनके नाम से फर्जी वाट्स ऐप आईडी बना ली है। फर्जी वाट्स ऐप आईडी मोबाइल नंबर 9372451601 से बनाई गई है।

उस फर्जी आईडी से BLW के कर्मचारियों को पैसे मांगने की बात सामने आई है। प्रकरण को लेकर मंडुवाडीह थाने में मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही साइबर क्राइम सेल को भी सूचना दी गई है।

आज से 5 ट्रेन रहेंगी निरस्त: प्रतापगढ़ में यार्ड रिमाडलिंग के काम के कारण बनारस से आने-जाने वाली ट्रेनें प्रभावित

One killed, two seriously injured after being hit by a train while crossing a closed crossing

उत्तर रेलवे के लखनऊ और पूर्वोत्तर रेलवे के बनारस रेल खंड पर पड़ने वाले प्रतापगढ़ स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग काम किया जाना है। इसके मद्देनजर आज से प्री-नॉन इंटरलॉक और नॉन इंटरलॉक काम के कारण बनारस स्टेशन से चलने वाली 5 गाड़ियों के निरस्तीकरण, 1 के मार्ग परिवर्तन और एक ट्रेन रि-शेड्यूल का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने दी है।

यह सवारी गाड़ियां रहेंगी निरस्त

22 सितंबर से 3 अक्टूबर तक बनारस से प्रस्थान करने वाली 14213 बनारस - बहराइच अनारक्षित एक्सप्रेस गाड़ी निरस्त रहेगी।

23 सितंबर से 4 अक्टूबर तक बहराइच से प्रस्थान करने वाली 14214 बहराइच - बनारस अनारक्षित एक्सप्रेस गाड़ी निरस्त रहेगी।

22 सितंबर से 3 अक्टूबर तक बनारस से प्रस्थान करने वाली 15107 बनारस - लखनऊ अनारक्षित एक्सप्रेस गाड़ी निरस्त रहेगी।

22 सितंबर से 3 अक्टूबर तक लखनऊ से प्रस्थान करने वाली 15108 लखनऊ - बनारस अनारक्षित एक्सप्रेस गाड़ी निरस्त रहेगी।

22 सितंबर से 3 अक्टूबर तक गाड़ी संख्या 05117 / 05118 बनारस- प्रतापगढ़ - बनारस अनारक्षित विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी।

इस ट्रेन का मार्ग परिवर्तन होगा

22 से 29 सितंबर तक दुर्ग स्टेशन  से  प्रस्थान करने वाली 18205 दुर्ग - नौतनवां एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग प्रयागराज छिवकी - जीवनाथपुर - वाराणसी - वाराणसी सिटी - औड़िहार के रास्ते चलाई जाएगी।

यह ट्रेन रि-शेड्यूल कर चलाई जाएगी

24, 29, 30 सितंबर और 3 अक्टूबर को बनारस स्टेशन से प्रस्थान करने वाली 15127 बनारस - नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस बनारस से एक घंटे देरी से रि-शेड्यूल कर चलाई जाएगी।

Share this story