×

वाराणसी में PM मोदी के आगमन पर रहेगा यातायात प्रतिबंध, BHU की तरफ जाने वाले वाहनों को किया जाएगा डायवर्ट

diversion In Varanasi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 19 नवंबर को काशी आगमन के मद्देनजर विभिन्न मार्गों पर यातायात प्रतिबंध व डायवर्जन लागू किया गया है। उनके तय कार्यक्रम स्थलों तक आगमन व प्रस्थान के एक घंटे पहले यह व्यवस्था लागू की जाएगी।

प्रधानमंत्री के बीएचयू से श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर तक दर्शन-पूजन के लिए जाते हैं तो जाने व वापस बीएचयू तक आने के दौरान भी यातायात प्रतिबंध रहेगा।

बीएचयू की तरफ जाने वाले वाहनों को इन रास्तों पर किया जाएगा डायवर्ट रामनगर चौराहा से पड़ाव, टेंगरा मोड़ सामनेघाट पुल से विश्वसुंदरी पुल भगवानपुर मोड़ से अमरा अखरी चौराहा रमना चौकी (डाफी) से अमरा अखरी सीर गेट तिराहा से रमना चौकी (डाफी) भगवानपुर मोड़ से ट्रामा सेंटर, रविदास गेट चौराहा ट्रामा सेंटर से भगवानपुर मोड़, रविदास गेट चौराहा नारिया तिराहा से हैदराबाद गेट रविन्द्रपुरी से गुरुधाम चौराहा, संकट मोचन तिराहा से संकट मोचन मन्दिर, साकेत नगर इन रास्तों पर वाहनों के जाने पर रहेगी रोक। 

आईपी विजया से ब्राडवे तिराहा भिखारीपुर तिराहा से सुंदरपुर चौराहा की तरफ अग्रवाल तिराहा शिवाला से ब्राडवे तिराहा चेतमणि चौराहा, गुरुधाम चौराहा, दयाल टावर से रविंद्रपुरी भेलूपुर चौराहा से सोनारपुरा चौराहा गोदौलिया चौराहा से सोनारपुरा चौराहा विशेश्वरगंज तिराहा से मैदागिन चौराहा मजदा से रामापुरा चौराहा बेनिया तिराहा से रामापुरा चौराहा पिपलानी कटरा से मैदागिन चौराहा, लहुराबीर चौराहामैदागिन-गोदौलिया मार्ग रहेगा नो व्हीकल जोन। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर आगमन के मद्देनजर मैदागिन गोदौलिया मार्ग नो व्कील जोन रहेगा। इस रास्ते पर किसी तरह के वाहन को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी। वहीं रामापुर चौराहा व जंगमबाड़ी से गोदौलिया की तरफ वाहनों के जाने पर रोक रहेगी। बीएचयू से बाबतपुर के लिए प्रस्तावित मार्ग रखा गया सुरक्षित। 

प्रधानमंत्री के बीएचयू से बाबतपुर तक जाने के लिए मार्ग को सुरक्षित रखा गया है। इस मार्ग पर वीवीआइपी (VVIP) के अलावा अन्य वाहनों का आवागन नहीं होगा। यह मार्ग बीएचयू हेलीपैड से स्वतंत्रता भवन चौराहा, मालवीय चौराहा से नरिया तिराहा से भिखारीपुर तिराहा से चितईपुर चौराहा होते अमरा अखरी अंडर पास से जीटी रोड से मोहनसराय, राजातालाब, हरहुआ रिंग रोड चौराहा से बाबतपुर एयरपोर्ट है।

Share this story