×
वाराणसी में कंप्यूटर इंस्टिट्यूट का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए कीमती लैपटॉप व मॉनिटर
वाराणसी में कंप्यूटर इंस्टिट्यूट का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाए कीमती लैपटॉप व मॉनिटर

वाराणसी। रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर पीजी कालेज के समीप मंगलवार को कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट का ताला तोड़कर चोरों ने कीमती लैपटॉप मॉनिटर सहित लाखों रुपये के सामान  के चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रोहनिया थाना क्षेत्र के घाटमपुर गाँव निवासी राजेश पाण्डेय की पुत्री सानू पाण्डेय व पुत्र दिव्यांशु पाण्डेय जगतपुर पीजी कालेज के समीप इन विजन कम्प्यूटर इंस्टीट्यूट के नाम से एक कम्प्यूटर सेंटर चलाते हैं।

सोमवार को रोज की भाँति सेंटर के डायरेक्टर दिव्यांशु व सानू अपना सेंटर शाम साढ़े तीन बजे बन्द करके घर चले गए। मंगलवार सुबह दस बजे जब सेंटर खोलने पहुंचे तो देखा।  मेन गेट का ताला टूटा हुआ है। अंदर की स्थिति देखने के बाद सब सन्न रह गए।  तत्काल घटना की सूचना पीआरबी 112 को दी।

मौके पर पहुँची पीआरबी ने जाँच पड़ताल कर थाना रोहनिया पर तहरीर देने की बात कही। पीड़िता व पीड़ित ने थाना रोहनिया पहुँच कर तहरीर देकर बताया कि उनके सेंटर से चोरों ने सोनी कम्पनी का एक लैपटॉप, एक सीपीयू, एक मॉनिटर व दो एडाप्टर ले गए हैं।

चोरी में गयी हुई सभी सामानों की कुल कीमत 96000 रूपये है। पीड़िता सानू ने बताया कि बीते छ माह पूर्व ही सोनी कम्पनी का लैपटॉप 75000 में लिया था। उसी में सारा मुख्य डॉक्युमेंट था।वही इस सम्बंध में कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश यादव का कहना है कि तहरीर मिली है। जांचोपरांत आवश्यक विधिक कार्यवाही की जायेगी।

वाराणसी में बिल्डर और पान मसाला कारोबारी के यहाँ इनकम टैक्स का छापा, विभाग को किसी बड़े कागजात की तलाश, सर्च ऑपरेशन जारी...

वाराणसी में महाराष्ट्र के सपा नेता अबू आजमी के करीबी कारोबारी और एक पान मसाला (गुटका) कारोबारी के यहां इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है। फिलहाल इनकम टैक्स और जीएसटी की टीमें पड़ताल में लगी हुई हैं। छापे से संबंधित दोनों ही जगह न किसी को आने की इजाजत दी गई है और न किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि लखनऊ और दिल्ली से आई टीम छापेमारी कर रही है।


जांच करने दोनों जगह पहुंची टीम


सपा नेता अबू आजमी के करीबी बिल्डर और रेडिमेड कपड़ों के कारोबारी का घर वाराणसी में कुरैशाबाद चिकयाना में है। इनकम टैक्स की टीम ने पहले कारोबारी के घर को खंगाला। इसके बाद नई सड़क स्थित उनकी कपड़े की दुकान पर टीम ने छापा मारा।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की टीम को बनारस से लेकर लखनऊ और मुंबई तक की बेनामी संपत्तियों से जुड़े कागजात की तलाश है। फिलहाल इनकम टैक्स की टीम का सर्च ऑपरेशन और सर्वे लगातार जारी है। इस संबंध में छापा मारने वाली टीमों ने कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया।      


पान मसाला कारोबारी है दरोगा का बेटा

वहीं जनपद के पांडेयपुर क्षेत्र में एक दरोगा के बेटे की पान मसाला (गुटका) बनाने की फैक्ट्री है। वह अपना गुटका पूर्वांचल से लेकर लखनऊ तक बेचता है। दरोगा के बेटे की फैक्ट्री के साथ ही उसके घर और अलग-अलग 8 ठिकानों पर भी इनकम टैक्स और जीएसटी की संयुक्त टीम ने छापा मारा है।

कुछ महीने पहले भी इसी कारोबारी के यहां सीजीएसटी की दिल्ली की टीम ने भी छापा मारा था। बताया जा रहा है कि छापा मारने वाली टीमों को कुछ कागजात की तलाश है। फिलहाल कारोबारी अपनी फैक्ट्री में मौजूद है। इनकम टैक्स की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है।

Share this story