×
निपुण भारत मिशन के तहत नुक्कड़ नाटक का हुआ आयोजन
निपुण भारत मिशन के तहत नुक्कड़ नाटक का हुआ आयोजन

सहजनवा गोरखपुर। शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी पाली रजनीश कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में अखिल भारतीय संस्कृतिक संस्थान लखनऊ द्वारा निपुण भारत मिशन के तहत एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन ब्लॉक पाली के डुमरी निवास और घाघसरा बाजार चौराहे पर नोडल टीचर प्रदीप कश्यप और सौरभ राज के नेतृत्व में किया गया।

 कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से निपुण भारत मिशन के तहत ग्रामीणों को जागरूक कर शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं और उन से लाभान्वित बच्चों के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें प्रेरित किया गया कि वह अपने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय अवश्य भेजें।

 नुक्कड़ नाटक में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि शासन बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कृत संकल्पित है। 

निपुण भारत मिशन के तहत नुक्कड़ नाटक का हुआ आयोजन

अतः हमारा परम दायित्व है कि हम अपने बच्चों को नियमित रूप से विद्यालय भेजकर उन्हें एक योग्य और श्रेष्ठ नागरिक बनाने में अपना योगदान दें और शासन की विभिन्न जन उप योगी योजनाओं का लाभ बच्चों को अवश्य दिलाएं और डी बी टी के माध्यम से जो पैसा आया है उससे बच्चों का ड्रेस, बैग, जूता मोजा, स्वेटर अवश्य खरीद कर बच्चों को उपलब्ध करा दे, जिससे हमारे बच्चे संपूर्ण परिधान में विद्यालय पहुंचकर पूर्ण मनोयोग से शिक्षा ग्रहण कर सकें।


नुक्कड़ नाटक कार्यक्रम में प्रमुख रुप से उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष एवं ब्लॉक पाली अध्यक्ष विपिन बिहारी धर दुबे, प्रेम नारायण चौबे, ग्राम प्रधान डुमरी बृजेश यादव ,संजीव राय, सरोज गौतम, जनार्दन धर दुबे ,आसमा खातून, अरुण सिंह ,राजेश कुमार, देव कुमार ,आलोक नायक ,लोकनाथ गुप्ता समेत विद्यालय के बच्चे और ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Share this story