×

स्कूलों की प्रगति के लिए समाज को आगे आना होगा: वल्लभाचार्य पाण्डेय

स्कूलों की प्रगति के लिए समाज को आगे आना होगा: वल्लभाचार्य पाण्डेय

वाराणसी। सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट द्वारा एक देश समान शिक्षा अभियान के तहत सरकारी स्कूलों में संसाधन विकास कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। इस क्रम में चौबेपुर संकुल के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर एवं धौरहरा संकुल के संविलियन विद्यालय मोलनापुर एवं प्राथमिक विद्यालय दुबान बस्ती की  सभी कक्षाओं के लगभग 280 बच्चों के बैठने के लिए टेबल बेंच की व्यवस्था सामाजिक संस्था ‘आशा ट्रस्ट’ द्वारा की गयी है। 


संस्था के इस प्रयास का औपचारिक उद्घाटन प्रत्येक विद्यालय पर अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं गणमान्य व्यक्तियों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर जूनियर हाईस्कूल चौबेपुर के प्रधानाध्यापक नागेन्द्र यादव ने कहा कि आशा संस्था का यह प्रयास अनुकरणीय और सराहनीय है समाज के सक्षम लोगों को अपने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों को समृद्ध और सुंदर बनाने के लिए आगे आना चाहिए।

स्कूलों की प्रगति के लिए समाज को आगे आना होगा: वल्लभाचार्य पाण्डेय


स्वागत करते हुए आशा ट्रस्ट के समन्वयक वल्लभाचार्य पाण्डेय कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता के लिए हम सबको मिल कर प्रयास करना होगा जिससे हमारी अगली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के साथ साथ अभिभावकों को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा तभी हम इन बच्चों को एक जिम्मेदार नागरिक बना पायेंगे।


इस अवसर पर  दीन दयाल सिंह, जीतेन्द्र सिंह, रमेश प्रसाद,प्रवीण सिंह, डॉ. शशि भूषण  सिंह , सूरज पाण्डेय, रमेश प्रसाद, अतुल पाण्डेय, राम समुझ, गंगाधर पांडेय, जगदीश चौबे, जगदीश शरद, अनिल कुमार, ज्योति प्रकाश गुप्ता आदि की प्रमुख रूप से उपस्थिति रही। 

Share this story