×

वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन व NDRF का राहत बचाव अभियान जारी

वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन व NDRF का राहत बचाव अभियान जारी

वाराणसी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सेवा भाव से समर्पित एनडीआरएफ का राहत बचाव अभियान जारी हैं। वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ की टीमें कमान्डेंट मनोज कुमार शर्मा के दिशा-निर्देश में लगातार बाढ़ बचाव एवं राहत कार्य में जुटी हुई है, जिसमें फंसे हुए लोगो को एनडीआरएफ के बचावकर्मियों द्वारा रेस्क्यू बोट के माध्यम से सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया जा रहा हैं तथा बाढ़ पीड़ितों व जरूरतमंदों को विभिन्न प्रकार के राहत सामग्री वितरित करने में प्रशासन का सहयोग किया जा रहा हैं।

एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ संभावित क्षेत्रों में पूर्ण सेवा भाव से समर्पित होकर तत्परता से राहत-बचाव उपकरणों के साथ तैनात है। सोमवार को 11 एनडीआरएफ के द्वितीय कमान अधिकारी देवेंद्र कुमार एवं उप कमांडेंट संतोष कुमार के देखरेख तथा निरीक्षक मिथिलेश कुमार व निरीक्षक धीरेन्द्र सिहं के नेतृत्व में एनडीआरएफ की टीमों ने गंगा एवं वरुणा नदी मे आये बाढ़ से प्रभावित विभिन्न स्थानों से फँसे हुए पुरुष, महिलाएँ, वृद्ध और बच्चे शामिल थे सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया गया।

वाराणसी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन व NDRF का राहत बचाव अभियान जारी

एनडीआरएफ के द्वितीय कमान अधिकारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि एनडीआरएफ की टीमें वाराणसी में संभावित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर लगातार नजर बनाए हुए हैं तथा जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती एनडीआरएफ टीम का हर एक बचाव कर्मी मानव सेवा में समर्पित एवं तत्पर हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस दौरान विधायक रोहनियां सुनील पटेल  तथा गुलाब चंद्र (एडीएम सिटी) के मौजूदगी में प्रशासन के सहयोग से एनडीआरएफ बचावकर्मियों के द्वारा रेस्क्यू बोट के माध्यम से बाढ़ प्रभावित मारुति नगर, अजय नगर, शिवगंगा नगर सहित आस पास के इलाकों में जरूरतमंद लोगों को बाढ़ राहत सामग्री पैकेट सहित 20 लीटर वाले पानी का जार इत्यादी का वितरण किया गया। विधायक रोहनियां सुनील पटेल सहित अधिकारियों व बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों द्वारा वाराणसी में एनडीआरएफ द्वारा किए जा रहे राहत-बचाव कार्यों के लिये सराहना की गयी।

Share this story