IPS को घूस देने का प्रयास वाराणसी के थानेदार साहब हुए सस्पेंड
IPS को घूस देने का प्रयास वाराणसी के थानेदार साहब हुए सस्पेंड

Police officer of Varanasi suspended for trying to bribe IPS

वाराणसी कमिश्नरेट के एक आईपीएस अफसर को घूस देने के प्रयास करने के आरोप में सिगरा थाने के थानाध्यक्ष को पुलिस कमिश्नर ने बुधवार को सस्पेंड कर दिया। वहीं, शिवपुर थाने के थानाध्यक्ष को लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस कमिश्नर ने लाइन हाजिर किया है।

एक दिन में दो थानेदारों पर हुई कार्रवाई से कमिश्नरेट के पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस कमिश्नर ने सिगरा थाना प्रभारी के पद पर इंस्पेक्टर राजू सिंह, शिवपुर थाना प्रभारी के पद पर इंस्पेक्टर सतीश यादव और लालपुर पांडेयपुर थाना प्रभारी के पद पर इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह को तैनात किया है।

आईपीएस अफसर को देने गए थे घूस

सिगरा थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय पर आरोप है कि वह वरुणा जोन की डीसीपी आरती सिंह को घूस देने का प्रयास किए थे। इसकी शिकायत वरुणा जोन की डीसीपी ने पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश से की थी।

पुलिस कमिश्नर ने बुधवार को क्राइम मीटिंग में सिगरा इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय को फटकार लगाते हुए सस्पेंड करने का आदेश दिया। इसके साथ ही इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय के खिलाफ जांच का आदेश दिया है।

बता दें कि इसके पहले इंस्पेक्टर धनंजय पांडेय लालपुर पांडेयपुर थाने के प्रभारी थे तब भी वह सस्पेंड कर हटाए गए थे।

शिवपुर थाना प्रभारी की मिल रही थी शिकायत

शिवपुर थाना प्रभारी एसआर गौतम की लापरवाही और मनमानी की शिकायतें पुलिस कमिश्नर तक पहुंची थी। शिकायतों का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने शिवपुर थाना प्रभारी एसआर गौतम को लाइन हाजिर कर दिया है।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने क्राइम मीटिंग में सभी थाना प्रभारियों को दो टूक कहा कि काम सही से करें। शिकायत आएगी तो कार्रवाई हर हाल में होगी।

Share this story