शिक्षक दिवस पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर बरेका महाप्रबंधक मां को याद कर हुई भावूक
शिक्षक दिवस पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर बरेका महाप्रबंधक मां को याद कर हुई भावूक  

आज दिनांक 20.09.2022 को बरेका महिला कल्याण संगठन के तत्वाधान में शिक्षक दिवस पुरस्कांर वितरण समारोह का आयोजन अधिकारी क्लब में किया गया । बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल ने दीप प्रज्ज्वलित कर पुरस्कार समारोह का विधिवत शुभारंभ किया।

 

 

महाप्रबंधक ने अपने उद्बोधन में शिक्षकों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि बरेका महिला कल्यााण संगठन द्वारा संचालित बाल निकेतन स्कूल, चेतना केंद्र, कंप्यूटर केंद्र, क्रेच के शिक्षकों द्वारा बरेका एवं आस-पास के बच्चों के पठन-पाठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

 

 

बरेका महिला कल्याण संगठन का ब्रांड बनारस बनाने का प्रयास माननीय प्रधानमंत्री  के लोकल फॉर वोकल को समर्पित है। सभी शिक्षकों ने निष्ठा पूर्वक अपने प्रयास द्वारा बच्चों में न केवल शिक्षा बल्कि उनका चतुर्थिक विकास कर उन्हें स्वावलंबी  बनाने में अपनी म‍हती भूमिका निभा रही है । 

महाप्रबंधक महोदया ने बरेका महिला कल्याण संगठन द्वारा संचालित  विद्यालयों, संस्थांनों के शिक्षकों, प्रशिक्षकों, क्रेच की आया मां आदि से व्य क्तिगत रूप से मिलकर उनके अनुभवों को  अपने साथ साझा किया।  

महाप्रबंधक स्वंयं सभी से मिलकर उनके समर्पित सेवाओं के लिए बधाई दी महाप्रबंधक अंजली गोयल ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का प्रथम विद्यालय उसका अपना घर तथा प्रथम शिक्षक मॉं होती है ।

इस दौरान महाप्रबंधक महोदया ने अपनी मॉं को याद कर बचपन के कुछ अनुभवों को साझा करते हुए भावूक हो गई । उन्होंने कहा कि मॉं के हाथों सिले कपड़े का काफी दिनों तक उपयोग किया मां स्वयं काम करने पर विश्वास करती थी और जिंदगी के अंतिम समय तक उन्होंने सिलाई बुनाई के कार्यों को जारी रखा।

उनके द्वारा बनाए गए क्राफ्ट सामग्री जैसे लिफाफा इत्यादि को अभी तक सहेज कर रखी  हूँ जो हर पल मुझे  कार्य करने को प्रेरित करते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनु अमिताभ, प्रिया राज,अनुलता सहित सभी पदाधिकारी एवं सदस्याएं उपस्थित रही। कार्यक्रम का सुरुचि पूर्ण संचालन सचिव, महिला कल्याण संगठन प्रिया राज ने किया।

थाना कोतवाली मिर्जामुराद पुलिस पर तहरीर बदलने का लगा आरोप

वाराणसी के थाना एवं कोतवाली मिर्जामुराद अंतर्गत ग्राम सभा वादी पुर निवासी देवा कुमार पुत्र हृदय नारायण का आरोप है कि मिर्जामुराद पुलिस द्वारा पीड़ित की तहरीर में फेरबदल करके हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है वादी पुर निवासी पीड़ित देवा कुमार पुत्र हृदय नारायण का कहना है कि दिन शुक्रवार को विपक्षी मेरे घर आकर गाली-गलौज और मारपीट कीए थे।

फिर रविवार को वापस  करीब आधा दर्जन लोग आकर मेरे परिवार के साथ मारपीट की। जिसमें अंशु देवी हृदय नारायण व सुरेंद्र घायल हो गए हैं। मारपीट के दौरान ही अंशु के गले से मंगलसूत्र, सिकड़ी व मोबाइल भी लूट ले गए।

जिसकी लिखित सूचना थाना / कोतवाली पुलिस मिर्जामुराद  को दी गई। लेकिन पुलिस तहरीर बदलवा कर हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

सरे राह मुकदमा उठाने की धमकी विपक्षी द्वारा दी जा रही है। इसी क्रम में पीड़ित देवा कुमार ने आज दिनांक 22 /09/2022 दिन मंगलवार को पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया।

वाराणसी पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 200 पेटी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस ने मंगलवार को शराब और पशु तस्करों के खिलाफ नई दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाईवे पर अभियान चलाकर कार्रवाई की। पुलिस की कार्रवाई के क्रम में पंजाब से बिहार ले जाई जा रही 14 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर पकड़ा गया।

वहीं, बिहार से कानपुर ले जाई जा रही 16 भैंस के साथ दो तस्कर दबोचे गए। तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

200 पेटी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि इंस्पेक्टर रामनगर अश्विनी पांडेय को सूचना मिली थी कि नेशनल हाईवे पर प्रयागराज की ओर से डाक पॉर्सल का उत्तराखंड के रजिस्ट्रेशन नंबर का एक डीसीएम ट्रक आ रहा है।

उस ट्रक में अवैध शराब लदी हुई है। इस सूचना के आधार पर इंस्पेक्टर रामनगर ने क्राइम ब्रांच के दरोगा बृजेश कुमार मिश्रा व जितेंद्र कुमार सिंह और आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर पवन कुमार मिश्र के साथ भीटी में विश्व सुंदरी पुल के समीप घेरेबंदी की।

डाक पॉर्सल वाहन की तलाशी में अंग्रेजी शराब की 200 पेटी बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत 14 लाख रुपए है। वाहन से राजस्थान के बाड़मेर जिले के चोहटन क्षेत्र के जाटों की बस्ती निवासी जुंजा राम गिरफ्तार किया गया है।

जुंजा राम ने बताया कि वह शराब की खेप मोहाली से लेकर बक्सर जा रहा था। पूछताछ में जुंजा राम से मिली जानकारी के आधार पर शराब बनाने वाली मोहाली स्थित मैक डॉवेल कंपनी और इंपीरियल ब्लू कंपनी के अलावा वाहन स्वामी अंचल ट्रांसपोर्ट कंसट्रक्शन और सिरसा के राजेंद्र सिंह व उसके मुनीम के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

16 भैंस के साथ दो दबोचे गए

लंका थाने की रमना चौकी के प्रभारी अमित कुमार राय को सूचना मिली थी कि बिहार के रजिस्ट्रेशन नंबर का एक ट्रक प्रयागराज की ओर जा रहा है। उस ट्रक में भैंस लदी हुई हैं और उन्हें कानपुर पहुंचाया जाना है।

सूचना के आधार पर दरोगा अमित कुमार राय ने नुआंव पुल के समीप अपने सिपाहियों के साथ घेराबंदी की। ट्रक आने पर उसे पुलिस टीम ने रुकवाया तो तलाशी में 16 भैंस बरामद हुई और ड्राइवर व उसका सहयोगी पकड़े गए।

आरोपियों की शिनाख्त कौशांबी जिले के कसिया मूरतगंज, कोखराज निवासी मोहम्मद शरीफ और बिहार के औरंगाबाद जिले के बारुन के आफताब के तौर पर हुई है। दोनों ने बताया कि वह भैंसों को औरंगाबाद से लेकर कानपुर जा रहे थे। दोनों ट्रक से संबंधित कोई कागजात भी नहीं पेश कर सके।

Share this story