×
वाराणसी में बिल्डर और पान मसाला कारोबारी के यहाँ इनकम टैक्स का छापा, विभाग को किसी बड़े कागजात की तलाश, सर्च ऑपरेशन जारी...
Income tax raid on builder and pan masala trader in Varanasi, the department is looking for some important documents, search operation is going on...
  • दारोगा पुत्र चर्चित पान मसाला के फैक्ट्री मालिक पम्मी पाण्डेय के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा
  • पांडेयपुर समेत कई स्थानों पर एक साथ एक ही समय छापे से मची खलबली, मौक़े पर मौजुद किसी भी कर्मी को बाहर जाने की इजाजत नहीं
  • एक एक दस्तावेज खंगाल रही टीम
  • कुछ माह पूर्व सीजीएसटी की दिल्ली टीम ने इसी ठिकाने पर की थी छापेमारी

 

 

 

 

वाराणसी।  वाराणसी में महाराष्ट्र के सपा नेता अबू आजमी के करीबी कारोबारी और एक पान मसाला (गुटका) कारोबारी के यहां इनकम टैक्स और जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है। फिलहाल इनकम टैक्स और जीएसटी की टीमें पड़ताल में लगी हुई हैं।

छापे से संबंधित दोनों ही जगह न किसी को आने की इजाजत दी गई है और न किसी को बाहर निकलने दिया जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि लखनऊ और दिल्ली से आई टीम छापेमारी कर रही है।


जांच करने दोनों जगह पहुंची टीम


सपा नेता अबू आजमी के करीबी बिल्डर और रेडिमेड कपड़ों के कारोबारी का घर वाराणसी में कुरैशाबाद चिकयाना में है। इनकम टैक्स की टीम ने पहले कारोबारी के घर को खंगाला। इसके बाद नई सड़क स्थित उनकी कपड़े की दुकान पर टीम ने छापा मारा।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स की टीम को बनारस से लेकर लखनऊ और मुंबई तक की बेनामी संपत्तियों से जुड़े कागजात की तलाश है। फिलहाल इनकम टैक्स की टीम का सर्च ऑपरेशन और सर्वे लगातार जारी है। इस संबंध में छापा मारने वाली टीमों ने कुछ भी बताने से साफ इंकार कर दिया।      


पान मसाला कारोबारी है दरोगा का बेटा

वहीं जनपद के पांडेयपुर क्षेत्र में एक दरोगा के बेटे की पान मसाला (गुटका) बनाने की फैक्ट्री है। वह अपना गुटका पूर्वांचल से लेकर लखनऊ तक बेचता है। दरोगा के बेटे की फैक्ट्री के साथ ही उसके घर और अलग-अलग 8 ठिकानों पर भी इनकम टैक्स और जीएसटी की संयुक्त टीम ने छापा मारा है।

कुछ महीने पहले भी इसी कारोबारी के यहां सीजीएसटी की दिल्ली की टीम ने भी छापा मारा था। बताया जा रहा है कि छापा मारने वाली टीमों को कुछ कागजात की तलाश है। फिलहाल कारोबारी अपनी फैक्ट्री में मौजूद है। इनकम टैक्स की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है।

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के 10 लाभार्थियों को मिली खुशियों की चाबी, खिल उठे चेहरे

प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मंगलवार को दोपहर ब्लॉक सभागार सेवापुरी में क्षेत्र की पांच प्रधानमंत्री तथा पांच मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास के लाभार्थियों को चाबी सौंपी गई।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि शासन के मंशा के अनुरूप सेवापुरी के ग्राम पंचायत भीषमपुर  , इसरवार, ओदरहा,पचवार,नेवादा के कुल 10 लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी गई है।

तथा उनसे सरकार द्वारा दी जा रही अन्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली गई। जिसमें लाभार्थियों ने बताया कि उज्जवला योजना सहित सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। वहीं कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री प्रवीण गौतम विकास अधिकारी रमाशंकर सिंह सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

Share this story