×
वाराणसी में CM Yogi ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, बाबा का दर्शन-पूजन कर लिया आशीर्वाद
वाराणसी में CM Yogi ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, बाबा का दर्शन-पूजन कर लिया आशीर्वाद

वाराणसी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन कर भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। सीएम श्री सतुआ बाबा की 10वीं पुण्यतिथि पर विश्वनाथ धाम परिसर स्थित त्रयंबकेश्वर भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होंगे। 

मुख्यमंत्री एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए हैं। उन्होंने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में पीएम के जीवन चरित्र पर आधारित पेंटिंग प्रदर्शनी व संत रविदास घाट पर जेट्टी का लोकार्पण किया।

इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां विधिविधान से पूजन-अर्चन किया। 

वाराणसी में CM Yogi ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी, बाबा का दर्शन-पूजन कर लिया आशीर्वाद

सीएम सतुआ बाबा की 10वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे। इसके बाद बड़ा लालपुर में आयोजित दो दिवसीय पीएम गति शक्ति मल्टी मॉडल जलमार्ग शिखर सम्मेलन का बड़ा लालपुर स्थित दीनदयाल हस्तकला संकुल में उद्घाटन करेंगे।

शहंशाहपुर में गोबर्धन योजना स्थल का निरीक्षण व समीक्षा करेंगे। इसके बाद हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़े:-

वाराणसी में VIP दौरों ने बढ़ाई जनता की मुश्किलें, बढ़ाई जनता की मुश्किलें इन रूटों पर रहेगा रास्ता बंद किन-किन रास्तों पर रहेगा रोड डायवर्जन...

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के मद्देनजर शुक्रवार को कुछ रूट पर सुबह से शाम सात बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। सीएम के गुजरने के दौरान आधे घंटे पहले यातायात रोका जाएगा। पुलिस लाइन, सर्किट हाउस की ओर वाहनों पर रोक रहेगी।

जबकि सुबह से दोपहर दो बजे तक सिगरा से गुरुबाग, कमच्छा और लंका, नरिया, सामनेघाट, रविदास घाट तक चार पहिया और तीन पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। जबकि गोदौलिया-मैदागिन के बीच रात 11 बजे तक नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है।

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार गिलट बाजार से तरना और भोजूबीर की ओर वाहनों पर रोक रहेगा। भोजूबीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस, गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।

  इन रुटों पर दोपहर व शाम तक रहेगा प्रतिबंध

चार व तीन पहिया वाहन सुबह सात से दोपहर 2 बजे तक साजन चौराहा से रथयात्रा, गुरुबाग के रास्ते से कमच्छा-भेलूपुर से होकर रविन्द्रपुरी के रास्ते रविदास गेट से लंका थाने के सामने से रविदास पार्क नहीं जा सकेंगे।

इस अवधि के बीच नगवा तिराहा से रविदास पार्क तक, ब्रॉडवे से सोनारपुरा होकर गोदौलिया जाना कोई वाहन नहीं जाएंगे। वहीं सुबह सात से रात 11 बजे तक गोदौलिया से मैदागिन के बीच तीन व चार पहिया वाहन नहीं जाएंगे। मैदागिन से कबीरचौरा के रास्ते लहुराबीर होकर तेलिया बाग तक सुबह सात से दोपहर 3 बजे तक वाहन नहीं जाएंगे।

- गिलट बाजार तिराहा से वाहन भोजूबीर तिराहा व तरना की तरफ नहीं जाएंगे।

- भोजूबीर तिराहा से वाहन सर्किट हाउस / गिलट बाजार पुलिस चौकी नहीं जाएंगे।

- गोलघर कचहरी से सर्किट हाउस, जेपी मेहता तिराहा से दैत्रावीर भोजूबीर तिराहा, आंबेडकर चौराहा से गोलघर कचहरी चौराहा, गोलघर कचहरी से पुलिस लाइन चौराहा, हिमांशु मोड़ तिराहा से पुलिस लाइन चौराहा की ओर वाहन नहीं जाएंगे।

- पुलिस लाइन चौराहा से चौकाघाट चौराहा, ताड़ीखाना तिराहा से चौकाघाट चौराहा, अंधरापुल से चौकाघाट चौराहा, तेलिया बाग तिराहा से चौकाघाट चौराहा, तेलियाबाग से मरी माई वाहन नहीं जाएंगे।

- मंडुवाडीह चौराहा से ककरमत्ता, बीएचयू ट्रामा सेंटर तिराहा से मालवीय गेट चौराहा, नरिया तिराहे से मालवीय गेट चौराहा, रविदास गेट चौराहा से मालवीय चौराहा या नगवा तिराहा, नगवा चौकी से मालवीय चौराहा / रविदास गेट, हरहुआ पंचक्रोशी तिराहा से रिंग रोड, पंचक्रोशी चौराहा रिंग रोड से हरहुआ, शगुनहां तिराहा से एयरपोर्ट के बीच वाहन नहीं चलेंगे।

- बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से शहर की तरफ, हरहुआ फ्लाईओवर से वाहन नहीं जाएंगे।

- भेलखा मोड़ तिराहा से हरहुआ, रिंग रोड स्थित बनवारी पुल सहायता केन्द्र आजमगढ़ रोड अण्डर पास से दानूपुर, चांदमारी से टीएफसी, चांदमारी चौकी के आगे रिंग रोड के नीचे अंडर पास-वे से वाहन रिंग रोड पर न

Share this story