×

Ganga vilas cruise: गंगा विलास क्रूज पहुंचा वाराणसी, विलास क्रूज को लेकर CM Yogi ने किया ट्वीट, कहा...

Ganga vilas cruise: गंगा विलास क्रूज पहुंचा वाराणसी, विलास क्रूज को लेकर CM Yogi ने किया ट्वीट, कहा...

दुनिया का सबसे लंबा, भव्य और शानदार गंगा विलास क्रूज मंगलवार को वाराणसी पहुंच गया है। गंगा विलास को राजघाट से करीब आठ किलोमीटर पहले रौना गांव के सामने रोक दिया गया है। 12 जनवरी की रात क्रूज रविदास घाट पहुंचेगा। यहां से 13 जनवरी को पीएम मोदी वर्चुअल इसे हरी झंडी दिखाकर डिब्रूगढ़ के लिए रवाना करेंगे।

बुधवार को सीएम योगी के ट्वीट ने इस जानकारी पर मुहर लगा दी है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्वीट करके लिखा- आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी 13 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज 'गंगा विलास' को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 'नए भारत' की गति, शक्ति और सामर्थ्य की प्रतीक यह रिवर क्रूज-यात्रा 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' में एकात्मता के नए अध्याय जोड़ेगी।


 


ट्वीट के साथ सीएम योगी ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वाराणसी की महत्ता और गंगा विलास की भव्यता को दिखाया गया है। साथ ही वीडियो में पीएम मोदी के संदेश को भी दिखाया गया है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को एमवी गंगा विलास क्रूज को डिब्रूगढ़ के लिए रवाना करेंगे। इस क्रूज से डिब्रूगढ़ जाने वाले 33 स्विस पर्यटकों का जत्था 10 जनवरी को वाराणसी पहुंच गया है।

यहां पर्यटकों का स्वागत शहनाई की धुन से  और लोक नृत्य से किया गया। बाबतपुर से लग्जरी वाहन से इन्हें रामनगर स्थित पोर्ट पर ले जाया गया। 


पर्यटकों ने रामनगर किले का भ्रमण किया। इसके बाद नौका विहार करते हुए गंगा आरती देखी। आरती देखने के बाद वापस क्रूज पर आए। आज यानि 11 जनवरी को चुनार किले का भ्रमण करने जाएंगे।

यहां से मिर्जापुर स्थित घंटाघर जाएंगे। 12 जनवरी को इन पर्यटकों के लिए रविदास घाट पर सांस्कृतिक आयोजन होंगे। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव के मुताबिक पर्यटकों के ग्रुप में 32 पर्यटक और एक जर्मन गाइड शामिल हैं। 

Share this story