अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुचें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
cmyogi

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जून में प्रस्तावित काशी दौरे से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को तैयारियों को परखने आज वाराणसी पहुचें। मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर द्वारा सम्पूर्णानंद के मैदान में उतरे।

 

 

सम्पूर्णानंद से मुख्यमंत्री अपने काफिले द्वारा जंगमबाड़ी मठ पहुंचे। जंगमबाड़ी मठ में श्री जगतगुरु विशेश्वर शिवाचार्य महास्वामी का पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शामिल हुए। इसके बाद सीएम योगी दोपहर में कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

 

 

 

वहीं, बैठक के बाद वह वाराणसी के कबीरचौरा स्थित डीएवी पीजी कॉलेज में चौरीचौरा शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। देर रात शहर में निमार्णाधीन व पूरी हो चुकी परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे। इसके बाद वे काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।


मुख्यमंत्री शुक्रवार की शाम को विकास कार्य व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेेंगे। बैठक के बाद वे डीएवी पीजी कालेज में चौरीचौरा शताब्दी समारोह के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।  

 

आपको बता दे की, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून महीने में वाराणसी के दौरे पर आएंगे और जनवरी से अब तक पूरी हो चुकी परियोजनाओं की सौगात काशीवासियों को देंगे।

इसके अलावा कई बड़ी परियोजनाओं के शिलान्यास की भी तैयारी है। इसमें रिवर फ्रंट योजना, शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोपवे परियेाजना सहित अन्य शामिल हैं।

 

 

शहर में रूट डायवर्जन लागू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शुक्रवार को दौरे को लेकर रूट डायवर्जन किया गया है। भोजुबीर तिराहे से किसी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस, गिलट बाजार पुलिस चौकी की ओर से नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होते हुए आगे जाएंगे।



इसके अलावा गोलघर कचहरी से भी कोई वाहन सर्किट हाउस तक नहीं जाएगी। दैत्रावीर से कोई भी वाहन जेपी मेहता की तरफ नहीं जाएंगे।

अंधरापुल से किसी भी प्रकार के वाहनों को चौकाघाट चौराहे की ओर से नहीं जाने दिया जाएगा। दारानगर तिराहे से कोई वाहन डीएवी इंटर कॉलेज नहीं जाएंगे। 


 

Share this story