भाजपा पिछडा़ वर्ग मोर्चा का वाराणसी में 3 दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर का आयोजन
भाजपा पिछडा़ वर्ग मोर्चा का वाराणसी में 3 दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी पिछडा़ वर्ग मोर्चा के वाराणसी में होने वाले तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर को लेकर मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने सर्किट हाऊस में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। श्री कश्यप ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं का बौद्धिक विकास एवं कार्य क्षमता में वृद्धि हो और साथ ही दायित्व का निर्वहन और बेहतर तरीके से किया जा सके, इसके लिए निश्चित अंतराल पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन करती है।

कहा कि प्रशिक्षण वर्ग के माध्यम से कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने हुए 2024 के लिए ओबीसी मोर्चा की तरफ से उत्तर प्रदेश में "24 की तैयारी 80 सीट हमारी" के संकल्प एवं उत्साह के साथ कार्यकर्ताओं को अपने अपने क्षेत्र में लग जाने का आवाहन प्रशिक्षण शिविर में करने वाली है। कहा कि भाजपा ही देश में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो कहती है वह करती है, और "सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास को लेकर देश हित में कार्य करती है।

श्री कश्यप ने कहा कि इसी के तहत बाबा विश्वनाथ की पावन धरती पर भाजपा पिछडा़ वर्ग मोर्चा का प्रदेश प्रशिक्षण शिविर 7-8-9 अगस्त को होटल द-अमाया केंटोमेंट नदेसर, वाराणसी में आयोजित किया गया है जिसमें केंद्र व प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं, संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारीयों व प्रदेश सरकार के मंत्रियो का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं को प्राप्त होगा। 

श्री कश्यप ने बताया कि 7 अगस्त को पिछडा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद के. लक्ष्मण प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर उनके साथ मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व गृहराज्य मंत्री हंसराज अहीर भी उपस्थित रहेंगे। श्री कश्यप ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर के  द्वितीय सत्र में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर,  तृतीय सत्र में प्रदेश महामंत्री अमरपाल मोर्य एवं चतुर्थ सत्र में प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

श्री कश्यप ने बताया कि 8 अगस्त को पांचवें सत्र में प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल, छठे सत्र में कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह,  सातवें सत्र में पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल जी, आठवे सत्र में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव एवं नवम सत्र में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह का कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन मिलेगा।

पिछडा़ वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने बताया कि 9 अगस्त को दसवें सत्र में प्रदेश महामंत्री एवं विधान परिषद सदस्य अनुप गुप्ता, ग्यारह्वे सत्र में कैबिनेट मंत्री भुपेंद्र चौधरी तथा बारहंवे एवं समापन सत्र में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं को प्राप्त होगा।

पत्रकार वार्ता के दौरान पिछडा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री द्वय, संजय भाई पटेल, विनोद यादव, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया, ओबीसी मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी सिंह पटेल, भाजपा काशी क्षेत्र के प्रवक्ता नवरतन राठी,मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी सौरभ जायसवाल, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, शिवशंकर गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Share this story