BHU के छात्र ने लगाई फांसी, कमरे में पंखे से लटककर की आत्महत्या
BHU student hangs himself, hangs himself from the ceiling fan

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बीएफए के छात्र ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। वो छित्तूपुर क्षेत्र में स्थित एक लॉज में किराये पर रहता था। घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर लंका बृजेश सिंह ने बताया कि फांसी लगाने वाले छात्र के मित्र ने घटना की सूचना दी।

बताया कि खुदकुशी करने वाले छात्र के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। प्रथम दृष्टया जांच में डिप्रेशन के कारण आत्महत्या का मामला बन रहा है। उसके कमरे से मानसिक रोग से संबंधित डॉक्टर की पर्ची भी बरामद हुई है।

रविकांत शाह नौकरी को लेकर था परेशान

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि फांसी लगाने वाला बीएचयू बीएफए का छात्र रविकांत शाह मूलतः झारखंड के साहबगंज का निवासी था। रविकांत बीएचयू में बीएफए चतुर्थ वर्ष का छात्र था। बीएचयू के समीप ही छित्तूपुर इलाके में किराये पर कमरा ले कर एक साथी के साथ रह रहा था। घटना के वक्त उसका रूम पार्टनर कमरे पर नहीं था।

उसने शुक्रवार शाम जब कमरे में मौजूद रविकांत को फोन किया तो फोन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद वो लॉज पहुंचा और कमरे का दरवाजा खटखटा तो अंदर से कोई रिस्पांस नहीं मिला। इस पर उसने कमरे की खिड़की से झांक कर देखा तो अवाक रह गया। रविकांत पंखे से लटक रहा था। लॉज में रहने वाले छात्रों ने पुलिस को बताया कि रविकांत कुछ दिनों से नौकरी को लेकर परेशान चल रहा था।

Share this story