आजादी का अमृत महोत्सव ले रहा जन आंदोलन का रूप : नरेंद्र मोदी
आजादी का अमृत महोत्सव ले रहा जन आंदोलन का रूप : नरेंद्र मोदी
हर घर तिरंगा अभियान से जुडे सारे देशवासीं : नरेंद्र मोदी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात कार्यक्रम के 91 संस्करण को भाजपा जनो ने वाराणसी जिला एवं महानगर सहित काशी क्षेत्र के सभी 16 संगठनात्मक जिलो के 337 मंडलो के 30 हजार से अधिक बूथों पर सुना एवं उसे आत्मसात करने का संकल्प लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे ये देखकर खुशी हो रही है कि आजादी का अमृत महोत्सव जन आंदोलन का रूप ले रहा है। कहा कि सभी क्षेत्रो और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है। कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन होगा। उन्होनें देशवासीयों से कहा कि आप सभी को इस आंदोलन का हिस्सा बनना चाहिये और अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज 'तिरंगा फहराना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि 2 अगस्त से 15 अगस्त तक हम सभी अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल फोटो में तिरंगा लगा सकते है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में खिलौना जगत से जुडे़ उद्यमियों की तारीफ की। शहद और शहद के कारोबार से जुडे किसानो के बारे में चर्चा की। दुनियां में आयुर्वेद और भारतीय औषधियां के प्रति बढ़ते आकर्षण का जिक्र किया। पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों में चलने वाले मेलो के सांस्कृतिक महत्व को बताया। पीएम मोदी ने भारतीय खिलाडियों के असाधारण प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सरदार उद्यम सिंह एवं राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया को नमन किया।

मन की बात सुनने वालों में  जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी,  सह-मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, नवीन कपूर, जगदीश त्रिपाठी, संजय सोनकर, प्रवीण सिंह गौतम, नम्रता चौरसिया,उदयप्रताप सिंह पप्पू, शैलेंद्र मिश्रा आदि प्रमुख रहे।

आजादी का अमृत महोत्सव ले रहा जन आंदोलन का रूप : नरेंद्र मोदी

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डाॅ दया शंकर मिश्रा 'दयालु ने सुनी पीएम मोदी के 'मन की बात

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डाॅ दयाशंकर मिश्र' "|दयालु" ने सिगरा महमुरगंज रोड स्थित  राजन शाही कालोनी स्थित कैम्प कार्यालय पर सैकडो कार्यकर्ताओं संग प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात सुनी।

कार्यक्रम के पश्चात मीडिया से बात करते हुए राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डाॅ दयाशंकर मिश्र' दयालु ने कहा कि पीएम मोदी ने लकड़ी खिलौनों के व्यवसाय को आत्मनिर्भर बनाया है। वो खुद दुनिया के बड़े बड़े सम्मेलनों में देश के उत्पादों को भेंट स्वरूप देने के लिए ले जाते हैं। आज देश इस व्यवसाय में आत्मनिर्भर बन चुका है । जिसे एक अलग पहचान मिल रही है । वहीं उन्होंने मंकीपॉक्स के लिए कहा कि उत्तर प्रदेश सभी बीमारियों के बेहतर इलाज के लिए तैयार है।  

इस अवसर अखिल अग्रवाल, डाॅ प्रदीप पांडेय, आनंदजी पांडेय, गौरव राठी, दिलीप यादव, जितेंद्र कुशवाहा, संतोष सैनी, अनूप दुबे आदि प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।

Share this story