×

UP News: भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत गांव में सफल एक्शन, लेखपाल को पुलिस ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार

d

UP News: भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की टीम ने गुरुवार को पचपटिया गांव में कार्रवाई करते हुए एक लेखपाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इस सफल एक्शन ने गांव के नागरिकों में विश्वास और न्याय की भावना को बढ़ाया है। यह कार्रवाई विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान की गई है, जिससे प्रशासनिक अमले में भी खलबली मच गई है।

भदोही तहसील के अमवा खुर्द निवासी रामअचल राजभर ने नौ जनवरी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की मिर्जापुर टीम से शिकायत दर्ज कराई थी कि लेखपाल दशरथ कुमार रिपोर्ट लगाने के नाम पांच हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। इस शिकायत के बाद, टीम ने त्वरित कार्रवाई के लिए कदम उठाया और लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कार्रवाई का सीधा संदेश: गुरुवार को गांव में चल रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हुई इस कार्रवाई ने गांववालों में भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त स्थान बनाया है। इस एक्शन से साफ रूप से यह सिद्ध होता है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ा जा रहा है और लोगों को न्याय मिल रहा है।

शिकायतकर्ता का साहस: रामअचल राजभर जैसे नागरिकों का साहस भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ा होने में महत्वपूर्ण है। उनकी शिकायत ने सिद्ध किया है कि न्याय और इंसानीत के प्रति उनका संवेदनशीलता है।

परिणाम: यह घटना साबित करती है कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की टीमें सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकती हैं और न्याय की ओर एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है। इसे गांव के लोगों के बीच जागरूकता और साहस का प्रतीक माना जा रहा है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story