×

Up News: नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से मऊ को मिला एक और ओवरब्रिज

zxdfs

Up News: नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से मऊ को मिला एक और ओवरब्रिज

जाम के झाम से मिलेगी मुक्ति इंदारा रेलवे क्रॉसिंग पर बनेगा पुल मंत्री श्री शर्मा के पत्र का रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने लिया संज्ञान मऊ-मधुबन यानि शहीद मार्ग पर इंदारा स्थित रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ओवरब्रिज इंदारा रेलवे क्रासिंग पर पिछले 24 वर्षों से रेलवे क्रासिंग बनाए जाने की थी मांग।


लखनऊ/मऊ। 11 फरवरी 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा  के प्रयासों से मऊ जिले को एक और बड़ी सौगात मिली है।

मंत्री श्री शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  को पत्र लिखकर मऊ-मधुबन यानि शहीद मार्ग पर इंदारा स्थित रेलवे क्रासिंग पर  ओवरब्रिज बनाने के लिए आग्रह किया था। जिसका संज्ञान लेते हुए रेल मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है। मंत्री श्री शर्मा ने मा. रेल मंत्री  को धन्यवाद देते हुए मऊ जनपदवासियों को भी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

मंत्री श्री शर्मा के प्रयासों मऊ के विकास में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले दो साल के कार्यकाल में मऊ जिले को 3 प्रमुख रेलगाड़ियां मिली हैं। जिसमें मऊ से दिल्ली, मऊ से मुंबई और हालही में दोहरीघाट से मऊ के लिए एक मेमो ट्रेन भी शुरू की गयी। वहीं दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा मऊ की परदहा कॉटन मिल की 85 एकड़ अनुपयोगी ज़मीन पर औद्योगिक संकुल की स्थापना का शिलान्यास किया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

जिसका प्रयास मंत्री श्री शर्मा काफी समय से कर रहे थे। वहीं अब मऊ की जनता को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए मंत्री श्री शर्मा द्वारा मा. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर जिले को बेहतर रेल सुविधाओं से जोड़ने के लिए हार्दिक धन्यवाद करते हुए एक अतिआवश्यक कार्य के प्रति उनका ध्यान आकर्षित करने की बात कही थी।

hjnfg

उन्होंने लिखा था कि मऊ जंक्शन के नजदीक ही इन्दारा जंक्शन स्थित है, इसपर कई तरफ से रेल लाईने जुड़ी हैं। यह जंक्शन अदरी नगर पंचायत के समीप ही स्थित है। कई महत्वपूर्ण लाईनों का जाल होन के कारण इन्हें पार कर के अदरी से मऊ आने के रोड पर लगातार ट्रेनों का आवागमन होता रहता है। जिससे अदरी इन्दारा की यह रेलवे क्रासिंग घण्टों तक लगातार बन्द रखनी पड़ती है।

वर्तमान रेल लाईनों के अतिरिक्त हाल ही में शुरू की गयी दोहरीघाट रेल लाईन एवं रसड़ा की तरफ जाने वाली लाईन के दोहरीकरण के चलते भविष्य में इस मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन और भी बढ़ने वाला है।

मंत्री श्री शर्मा ने लिखा कि मऊ जिले के इस क्षेत्र की जनता के पिछले 24 साल से इस रेल क्रासिंग पर एक रेलवे ओवर ब्रिज बनाने की मांग पर आपसे आग्रह है कि इस कार्य को रेलवे के खर्च से कृपया प्राथमिकता से कराने का कष्ट करें।

जिसका संज्ञान लेते हुए मा. रेल मंत्री ने इसकी मंजूरी दे दी है। वहीं शनिवार को वाराणसी रेल मंडल के सीनियर डिवीजनल इंजीनियर, मंडल वाणिज्य निरीक्षक, सीनियर सेक्शन इंजीनियर समेत अन्य उच्चाधिकारियों ने सर्वे कार्य शुरू कर दिया है। मंत्री श्री शर्मा ने रेल मंत्री को धन्यवाद देते मऊवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी हैं।

Share this story