×

UP News: यूपी के जिले में दिखा हलाल उत्पाद पर सख्ती का असर, ताबड़तोड़ छापेमारी में हजारों का माल जप्त

UP News: हलाल उत्पाद की बिक्री पर प्रदेश सरकार की सख्ती का असर सोमवार को देखने को मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने रिलायंस के दो मॉल, फैमिली बाजार समेत 12 प्रतिष्ठानों में छापेमारी की।

UP News: हलाल उत्पाद की बिक्री पर प्रदेश सरकार की सख्ती का असर सोमवार को देखने को मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने रिलायंस के दो मॉल, फैमिली बाजार समेत 12 प्रतिष्ठानों में छापेमारी की। छापेमारी में मिले हलाल प्रमाणपत्र संबंधी खाद्य पदार्थों को सीज कर उनमें से चार का नमूना लिया गया, जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। 

12 हजार 414 रुपये का माल बरामद

सहायक आयुक्त खाद्य-दो मानिकचंद्र सिंह के अनुसार, पिज्जा स्पाइस स्प्रिंकलर के छह पैकेट, रोज सिरप के 16 पीस, गुआवा फ्रूट क्रश के 18 बाटल कीमत 12 हजार 414 रुपये जब्त किया गया। उनके अनुसार, भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) से स्वीकृत हलाल उत्पाद की बिक्री ही अनुमन्य है।

दूसरी एजेंसियों से हलाल प्रमाणपत्र के आधार पर बिक्री की जा रही है, वे गलत हैं। बताया कि प्रवर्तन की कार्रवाई चलती रहेगी। प्रवर्तन दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाबूलाल, दिनेश सिंह, अनूप यादव व अरविंद प्रजापति शामिल रहे।

Share this story