×

UP News: एसपी की दृष्टि में कायदे में रहने का फायदा, गाली गलौज के मामले में पुलिस की हड्डी

up

UP News: हाल के कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के बीते दिनों के घटनाओं ने एक नई बात को सामने लाया है जहां एक एसपी ने कायदे में रहने के महत्व को साबित करते हुए गोली के बाद शातिरों को दिखाया कि कानून का सामर्थ्य सब पर बराबर होता है। इसमें हुए मुठभेड़ों, रिश्वत, और गूगल ट्रांसफर के रोचक मामलों को हम यहां जानेंगे।

रिश्वत का नया रास्ता: एक युवक के पास रिश्वत नहीं थे, लेकिन सिपाही ने अपने गूगल पे से उसके अकाउंट में जबरन रुपये ट्रांसफर कर लिए। इस अनूठे मामले में, एसपी ने सुनिश्चित किया कि कानून का उल्लंघन किसी भी स्तर पर नहीं होने पाए।

गाली गलौज और व्यापारिक शक्ति: प्रभारी निरीक्षक का उच्चतम आदर्श बिगड़ गया जब उन्होंने एक दुकानदार के साथ गाली गलौज का उपयोग किया। इस घटना ने स्थानीय व्यापार समुदाय में असहमति का सृष्टि किया, और एसपी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

मुठभेड़ और कानून की ताकत: जिले में हुई ताबड़तोड़ मुठभेड़ों में एक अन्य मामले में एसपी ने स्पष्ट किया कि कानून का पालन करने का ही सही रास्ता है। उनकी मंशा पर पानी फेरने वाले शातिरों को उन्होंने गोली से घायल करके दिखाया कि किसी भी स्तर पर दुरुपयोग का कोई स्थान नहीं है। इन मामलों से स्पष्ट होता है कि एसपी केसी गोस्वामी ने कायदे में रहने की महत्वपूर्णता को महसूस करते हुए कानूनी प्रक्रिया का पालन करने का संकल्प किया है। इन मामलों में जांच की जा रही है और यदि किसी पुलिस कर्मी ने कानून का उल्लंघन किया है, तो उस पर कार्रवाई होगी। एक सशक्त और कानूनी समाज की दिशा में यही एक सकारात्मक कदम है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story