यूपी सरकार ने वापस लिए कुमार विश्वास पर दर्ज मुकदमे, राज्यपाल ने दी अनुमति
यूपी सरकार ने वापस लिए कुमार विश्वास पर दर्ज मुकदमे, राज्यपाल ने दी अनुमति
यूपी सरकार ने वापस लिए कुमार विश्वास पर दर्ज मुकदमे, राज्यपाल ने दी अनुमति

अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ वर्ष 2014 में आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले विख्यात कवि कुमार विश्वास पर दर्ज तीन मुकदमे वापस होंगे। शासन की मांग पर अमेठी पुलिस ने मुकदमे से जुड़ी सभी फाइलें शासन को भेज दी हैं। गौरतलब होगा कि राज्यपाल पहले ही इस पर अपनी सहमति दे चुकी हैं।

प्रख्यात कवि डॉ. कुमार विश्वास ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को चुनौती दी थी। लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने कुमार के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन, सड़क जाम करने व उपद्रव करने के तीन अलग-अलग केस दर्ज कराए थे। सभी केस गौरीगंज कोतवाली में दर्ज हुए थे। दर्ज मुकदमों की अपराध संख्या 364, 367 व 389 में थी। 

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में कुमार विश्वास ने 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ा था। उस दौरान पुलिस ने सड़क जाम करने, उपद्रव करने व आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में कुमार विश्वास व दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल सहित अन्य के विरुद्ध तीन मुकदमे दर्ज कराए थे जो जिले की गौरीगंज कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 364, 367 व 389 में दर्ज हुए थे। 25 मई 2018 को अमेठी के तत्कालीन डीएम ने कुमार आदि के विरुद्ध दर्ज मुकदमों की वापसी के संबंध में शासन को पत्र भेजा था। इसके क्रम में शासन ने राज्यपाल से अनुमति मांगी थी जिस पर राज्यपाल द्वारा मुकदमा वापस लेने की अनुमति शासन को प्रदान की गई है।

Share this story