मानक के विपरीत पंचायत निर्माण को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश
मानक के विपरीत पंचायत निर्माण को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश

गोरखपुर। पाली विकासखंड के रंदौली उर्फ मठिया में बनाए जा रहे नवनिर्मित पंचायत भवन के मानक को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष देखने को मिला । लोगों का कहना है कि ठेकेदार व अधिकारी की मिली भगत से भवन में सेम व घटिया ईंट  प्रयोग किया जा रहा है ।  शिकायत के बावजूद भी जिम्मेदार आंख मूंदे हुए हैं 
 इस बात को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त है । 


आपको बता दे कि  गांव के बुद्धि सागर तिवारी, महेंद्र तिवारी, बृजेश, राजेंद्र पंकज,दिवाकर, देवदास, रामकरन, रविंदर,श्री राम,दूबर समेत अन्य लोगों का कहना है कि-वर्तमान पंचायत भवन पूरी तरह ठीक-ठाक ठाक है । इसका निर्माण  सन् 2006 में कराया गया था ।देखभाल के अभाव में वह बदहाल दिख रहा है । वहीं पैसे की भूख ने अधिकारियों को बावला बना दिया है । भवन ठीक-ठाक होते हुए भी पुनः निर्माण कराने के पीछे उनकी क्या मंशा  है ? यह सोचनीय  बात है । इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए ।


भवन को लेकर जब ब्लाक के मनरेगा जेई अनिल कुमार से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि-किसी भवन की मियाद सौ वर्ष तक होती है । इसके बाद ही वह डेड होता  है । वही पंचायत भवन को लेकर जब  एडीओ पंचायत जगदीश जायसवाल से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि किसी भवन की मियाद मात्र 30 वर्ष तक होती है । मामला जो भी हो ग्रामीण उच्च स्तरीय जांच की मांग पर अड़े हैं ।

मानक के विपरीत पंचायत निर्माण को लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश

उक्त संदर्भ- में पाली के विकास खंड अधिकारी बृजेश कुमार यादव ने कहां कि पंचायत भवन को लेकर हमें शिकायतें मिली है । हमने निर्माण कार्य को तत्काल प्रभाव से रोक दिया है। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा सकेगी।

Share this story