रेलवे अंडर ब्रिज से जलभराव निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने उप मुख्य अभियन्ता सेतु रेलवे को लिखा पत्र
रेलवे अंडर ब्रिज से जलभराव निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने उप मुख्य अभियन्ता सेतु रेलवे को लिखा पत्र,

मीरजापुर। जनता की सुरक्षा एवं आवागमन सुविधा के संदर्भ में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने राजगढ़ रेलवे अंडर ब्रिज में भरे पानी के निकासी हेतु उप मुख्य अभियन्ता सेतु रेलवे एवं उपमण्डल अभियन्ता रेलवे (प्रयागराज जोन) को 17 नवम्बर 2021 को पत्र लिखा। जनसामान्य से प्राप्त शिकायतों के अनुसार विकास खंड राजगढ़ अंतर्गत किसान इंटर कॉलेज के सामने बने रेलवे अंडर ब्रिज में लगभग 06 माह से पानी भरा हुआ ह,ै जिससे लगभग दर्जन भर गांव के लोगों का आवागमन अवरुद्ध है।

आए दिन कृषि कार्य हेतु ट्रैक्टर, चिकित्सा हेतु एंबुलेंस, अन्य वाहन, मजदूरों/किसानो, शिक्षक/विद्यार्थियों तथा आमजन के आने-जाने में उन्हे परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। दिनांक 12 नवंबर 2021 को मजदूरों से भरी पिकअप 05 फीट गहरे पानी में फंस गई। इसी प्रकार दिनांक 15 नवंबर 2021 को मरीज को ले जाते समय एक एंबुलेंस भी फस गई, जिससे/मरीज परिजन को काफी परेशानी हुई, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण के काफी प्रयास के बाद निकाला जा सका। विदित है कि अंडर ब्रिज में हमेशा पानी भरा रहता है जिससे आवागमन में अत्यंत कठिनाई के साथ-साथ दुर्घटनाएं भी हो रही हैं।


जिलाधिकारी ने आम जनता की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये पत्र द्वारा उपमण्डल अभियन्ता रेलवे से अपेक्षा व्यक्त किया कि राजगढ़ विकास खण्ड के उपर्युुक्त समस्या का तत्काल निराकरण कराने का कष्ट करें। पत्र की प्रतिलिपि को रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियो- उप मुख्य अभियन्ता सेतु रेलवे प्रयागराज को भी प्रेषित करते हुये जिलाधिकारी ने शीघ्र कार्यवाही हेतु आशा व्यक्त किया। जिससे अवागमन सुविधा एवं किसी प्रकार की दुघर्टना घटित न होने पायें।

Share this story