अयोध्या में समाजवादी पार्टी के संस्थापक यूपी के पूर्व सीएम का 83वां जन्म दिवस साइकिल रेस निकालकर हुआ संपन्न
अयोध्या में बीकापुर तहसील परिसर स्थित शहीद स्मारक स्थल पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का 83वां जन्म दिवस साइकिल रेस निकालकर हुआ संपन्न

अयोध्या। बीकापुर तहसील परिसर में स्थित शहीद स्मारक स्थल पर समाजवादी पार्टी के संस्थापक उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का 83वां जन्म दिवस समाजवादी पार्टी जिला सचिव रोली यादव की अगुवाई में धूमधाम से मनाया गया इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। दूसरी तरफ उनके जन्मदिवस पर लगभग 15 किलोमीटर साइकिल रेस प्रतियोगिता चौरे बाजार से तहसील मुख्यालय तक आयोजित की गई जिसमें प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को जिसमें शिवम मौर्य को साइकिल, दितीय कुलबीर यादव कलाई घड़ी, तृतीय राहुल कुमार को अनाज रखने का ड्रम से रोली यादव ने पुरस्कृत किया जबकि बालिकाओं में अंकिता वर्मा को ₹21 सौ रुपए, द्वितीय और तृतीय कोमल वर्मा, निधि को 1500 1500 रुपए नगद के रूप में बीकापुर चेयरमैन जुग्गी लाल यादव तथा सपा नगर अध्यक्ष अजय कुमार यादव उर्फ श्याम यादव के सहयोग से पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गोसाईगंज पूर्व विधायक अभय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि नेताजी का बचपन संघर्षों के बीच गुजरा है और उनके जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्श और उपलब्धियों को विस्तार पूर्वक से कार्यकर्ताओं के समक्ष रखा।

सपा जिला सचिव रोली यादव ने अपने संबोधन में कहा की मुलायम सिंह यादव के शासनकाल में किसान मजदूर छात्र नौजवान के लिए कई योजनाएं संचालित की गई थी और किसानों को समय से बीज खाद उपलब्ध हो जाता था लेकिन वर्तमान प्रदेश देश में जब से भाजपा सरकार ने शासन सत्ता की बागडोर अपने हाथों में लिया है तब से हर तबका महंगाई का मार झेल रहा है। समय से किसानों को खाद पानी बिजली उपलब्ध होने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस मौके पर राघवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ अनूप सिंह, पारसनाथ यादव संजय यादव जमुना प्रसाद वर्मा जुग्गी लाल यादव राम संवारे यादव गया प्रसाद यादव बबलू यादव जयप्रकाश यादव के अलावा दर्जनों लोगों ने मुलायम सिंह यादव के जन्मदिवस पर उनको बधाई दी इस मौके पर सैकड़ों कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर शामिल रहे।

Share this story