वोटर बने जिम्मेदार बने के अंतर्गत हुआ महाविद्यालय में हुआ स्वीप कार्यक्रम का आयोजन
वोटर बने जिम्मेदार बने के अंतर्गत हुआ महाविद्यालय में हुआ स्वीप कार्यक्रम का आयोजन

गोरखपुर। दीन दयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय सहजनवा, गोरखपुर में 'स्वीप कार्यक्रम' के अंतर्गत छात्र -छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केशव प्रसाद (तहसीलदार, सहजनवा) ने लोकतंत्र में मतदान के महत्त्व को रेखांकित करते हुई 18 वर्ष की आयु के ऊपर  के सभी छात्र -छात्राओं को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के द्वारा मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने और आगामी चुनावों में अनिवार्य रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।   विशिष्ट अतिथि अमित कुमार सिंह (नायब तहसीलदार,सहजनवा ) ने छात्रों को निर्वाचन सूची में नाम जोड़ने हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को व्यवस्थित रूप से समझाते हुए मतदान सम्बन्धी सभी जानकारियों के लिए ,यू ट्यूब चैनल गोरखपुर' सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे

फेसबुक, ट्विटर आदि पर जुड़ने की बात कही। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. कुमुद त्रिपाठी ने अपने सम्बोधन में  छात्र -छात्राओं को एक आदर्श भारतीय नागरिक के रूप में अपने उत्तरदायित्वों के सम्यक निर्वहन हेतु न केवल अपने मत का प्रयोग, बल्कि अन्य लोगों को भी प्रेरित कर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपना अधिकतम योगदान देने के लिए संकल्पबद्ध किया। इस अवसर पर छात्र -छात्राओं को मतदान  हेतु शपथ भी दिलाई गयी।
.

vvv

इस कार्यक्रम का आयोजन एवं संचालन सहजनवा ब्लॉक के उच्च शिक्षा नोडल अधिकारी असिस्टेंट प्रोफेसर पवन कुमार ने और धन्यवाद ज्ञापन अमित गोयल ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की डॉ. तरन्नुम बानो, डॉ. मनीषा, डॉ. करुणेश त्रिपाठी, डॉ. ममता गौतम,डॉ. महंथ यादव, डॉ. अंकिता  मद्धेशिया, डॉ. राजनी गुप्ता एवं महाविद्यालय के कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
 

Share this story