सेमफोर्ड स्कूल मिर्ज़ापुर ने सत्र 2022-2023 में प्रवेश लेने वाले बच्चों के प्रवेश शुल्क को माफ किया
सेमफोर्ड स्कूल मिर्ज़ापुर ने सत्र 2022-2023 में प्रवेश लेने वाले बच्चों के प्रवेश शुल्क को माफ किया

मिर्जापुर। जनपद के बसही में स्थित सेमफोर्ड स्कूल मीरजापुर में विद्यालय के प्रबंधक विवेक बरनवाल ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता करने का मुख्य उद्देश्य प्रथम काल मार्च 2020 से ही विद्यालय द्वारा समाज कल्याण एवं उत्थान के लिए किए गए विशेष काम पर चर्चा करना था। जिसके अंतर्गत जब पूरे भारतवर्ष में प्रथम लॉकडाउन लगा था और सरकार को कोरोना के मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर की जरूरत थी और जनपद का कोई भी विद्यालय आइसोलेशन सेंटर बनने के लिए तैयार नहीं था क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं आइसोलेशन सेंटर बनने के बाद विद्यालय बंद न हो जाए उस समय ई० विवेक बरनवाल ने विद्यालय प्रबंध समिति से बात करके जिला प्रशासन को सेमफोर्ड स्कूल बसही मीरजापुर का परिसर पूरे 5 महीने के लिए दे दिया था। जिसमें कोरोना के प्रथम काल में लगभग 2000 लोगों का इलाज हुआ।


इसी तरह विद्यालय द्वारा सत्र 2020-21 एवं वर्तमान सत्र 2021-22 में कोरोना के प्रथम एवं द्वितीय चरण के कारण अभिभावकों को 2 महीने की फीस में भी छूट दी गई थी लेकिन इसके बाद भी कई ऐसे अभिभावक हैं जो अभी तक अपने बच्चे को विद्यालय नहीं भेज रहे हैं या विद्यालय से बच्चों का नाम कटवा चुके हैं ऐसे अभिभावकों के लिए 22 नवंबर 2021 से 14 दिसंबर 2021 तक एक विशेष छात्रवृत्ति अभियान चलाया गया है। जिसके अंतर्गत इस कालखंड में जो भी अभिभावक अपने बच्चे का विद्यालय से प्रवेश आवेदन पत्र ले लेगा उस बच्चे के प्रवेश पर प्रवेश शुल्क पूरी तरह माफ रहेगा।


आप सभी जानते हैं मार्च 2020 से ही वर्तमान 19 महीनों से विद्यालय में संचालित सभी गाड़ियां अपने एक स्थान पर खड़ी हो गई थी जिससे गाड़ियों की बैटरी, टायर आदि खराब हो चुके थे और पुनः इन गाड़ियों को संचालित करने में बहुत बड़ा बजट लगा जिसकी व्यवस्था विद्यालय प्रबंध समिति द्वारा की गई। आप सभी को यह बता दे कि विद्यालय द्वारा सरकार की तरफ से जो भी आदेश आया उसका अनुपालन भली-भांति किया गया और आगे भी किया जाएगा।

Share this story