देव दीपावली के दिन शहर में उमड़ती भीड़ को देखते हुए लागू हुए, रूट डायवर्जन
पुलिसकर्मी को लग रहा था भूतों से डर, फांसी लगाकर दी जान
गंगा घाट किनारे घोषित रहेगा नो व्हीकल जोन

 वाराणसी। गंगा घाट किनारे इलाके को नो व्हीकल जोन घोषित कर दिया गया। देव दीपावली के  दिन शुक्रवार की भोर में तीन बजे से सुबह दस बजे और अपराह्न तीन बजे कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन लागू रहेगा।

डीसीपी ट्रैफिक के अनुसार भदऊ चुंगी से भैंसासुर घाट, मैदागिन से गौदोलिया, सोनारपुरा, रामापुरा, व बेनियाबाग तक और अग्रवाल तिराहा से अस्सी घाट बैंक आफ बड़ौदा तिराहे से अस्सी घाट तक नो व्हीकल जोन रहेगा। इस अवधि में मरीज वाहन, एंबुलेंस और शव वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। 

बाहरी गाड़ियों के लिए पार्किंग स्थान चिन्हित किया गया। इसमें मछोदरी पार्क, टाउन हॉल मैदागिन,  बेनिया बाग पार्क, सनातन धर्म इंटर कालेज नई सड़क, गोदौलिया पार्किंग, मजदा सिनेमा पार्किंग लक्सा, बाबा कीनाराम आश्रम से लेकर रविन्द्रपुरी रोड पर पार्किंग, संस्कृत यूनिवर्सिटी से अमर उजाला तिराहा रोड पर और क्वीन्स कॉलेज का मैदान लहुराबीर, लकड़मंडी और अमर उजाला के बीच में वाहन खडे़ होंगे। 


 लागू हुये रूट डायवर्जन प्लान

  • - चौकाघाट चौराहा से भदऊ चुंगी की तरफ बड़े वाहनों नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ताड़ीखाना रोड / अंधरापुल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - भदऊ चुंगी से भैंसासुर घाट की तरफ किसी बड़े वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहन को रेलवे कालोनी के मैदान में खड़ा कराया जाएगा।
  • - कज्जाकपुरा तिराहे किसी भी प्रकार के बड़े वाहन राजघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को चौकाघाट/आशापुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - गोलगड्डा से भदऊ चुंगी की तरफ किसी भी वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पीलीकोठी की तरफ मोड़ दिया जाएगा, वाहन नेशनल इंटर कालेज पीलीकोठी में खड़े होंगे।
  •  - मैदागिन चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन थाना चौक होते हुऐ गोदौलिया की तरफ नहीं जाएंगे। 
  • - बेनिया से किसी भी प्रकार के वाहन को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को पियरी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 
  • - गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को  मैदागिन व दशाश्वमेघ घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रामापुरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - रामापुरा से गोदौलिया की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को बेनिया / लक्सा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - भेलूपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा के तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को रेवड़ी तालाब की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - बैंक आफ बड़ौदा तिराहा से अस्सी के तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को रवीन्द्रपुरी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - सोनारपुरा की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - ब्राडवे होटल तिराहा रविंद्रपुरी से किसी भी वाहन को अग्रवाल तिराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा, इन वाहनों को विजया तिराहा के तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
  • - भेलूपुर चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा, इन वाहनों को रेवड़ी तालाब के तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
  • - लकड़मंडी तिराहे से भदऊ चुंगी की तरफ किसी भी बड़े वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को संस्कृत यूनिवर्सिटी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।      

गोदौलिया की मल्टी लेवल पार्किंग

बसंता डिग्री कॉलेज रोड राजघाट,  रेलवे कालोनी का मैदान पुल से दाहिने राजघाट, राजघाट से पहले पानी की टंकी के पास, रेलवे कॉलोनी पार्किंग भदऊ चुंगी, नेशनल इंटर कालेज पीलीकोठी,  मछोदरी पार्क, टाउन हाल मैदागिन,  क्वीन्स कॉलेज का मैदान लहुराबीर, बेनिया बाग पार्क, सनातन धर्म इंटर कॉलेज नई सड़क, मजदा सिनेमा पार्किंग लक्सा, गोदौलिया पार्किंग, बंगाली इंटर कॉलेज बंगाली टोला, अस्सीघाट पार्किंग, कीनाराम आश्रम से लेकर रविन्द्रपुरी रोड पर पार्किंग, जजेज गेस्ट हाउस के बगल में खाली मैदान सामने घाट, कचहरी के पीछे जेपी मेहता रोड, कैंट स्टेशन के सामने, सिटी स्टेशन के सामने,  सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय पीछे वीसी आवास के सामने वाहन खड़ा कर सकते हैं।


 

Share this story