×

रायबरेली में अधिकारियों की मिली भगत से पेड़ों की हो रही अवैध कटाई

रायबरेली में अधिकारियों की मिली भगत से पेड़ों की हो रही अवैध कटाई
रिपोर्ट -  विकास अवस्थी

रायबरेली। पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए जहां प्रदेश कीयो जोगी सरकार वृक्षारोपण करवा रही है तो वहीं पर वन विभाग के मुलाजिम हरे पेड़ों को लगातार कटवा रहे हैं। भदोखर थाना के अंतर्गत वन विभाग मैं वनरक्षक तैनात अधिकारी और वनवासियों के सांठगांठ करके हरियाली पर आ रहा चलवा रहे हैं। ठेकेदारों ने बताया है की बिना वन विभाग के जानकारी के बिना हरे पेड़ नहीं काटे जा सकते।

भदोखर थाना क्षेत्र मैं बहुत जोर से हरे पेड़ काटने कटवाने का काम चल रहा है और अस्थाई ठेकेदार का कहना वन विभाग में सूचना देने के बाद आप आसानी से हरे पेड़ कटवा सकते हैं पेड़ों के हिसाब से वन विभाग के अधिकारियों को पैसा देकर पेड़ कटवा जाते हैं और लकड़ कट्टों खुली छूट देते हैं कि जाओ क्षेत्र में अब कहीं भी लकड़ी कटवा सकते हैं।

वन विभाग के हरी हरी झंडी मिलते ही वन माफिया स्थानीय पुलिस को भी अपने प्रभाव में लेकर काम को अंजाम देते हैं प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के विभिन्न थानों में हरे पेड़ों का कटान तेजी से फल फल फूल रहा है। अवैध कटान की जाती है पुलिस अथवा वन विभाग के अधिकारियों को पूरी तरह से मेहरबान करते हैं पर्यावरण को नष्ट करने में लगे लगे हैं ऐसे ठेकेदार कोई वैधानिक कानूनी कार्यवाही नहीं की जाती जिससे ठेकेदारों के हौसले बुलंद रहते हैं।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story