रायबरेली में चला बाबा का बुल्डोजर, सुरक्षित तालाब से हटाया गया अवैध अतिक्रमण
रायबरेली में चला बाबा का बुल्डोजर, सुरक्षित तालाब से हटाया गया अवैध अतिक्रमण

रायबरेली। बछरावां तालाबों पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर पूर्व में थाना दिवस, समाधान दिवस, उप जिलाधिकारी, जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से मुख्यमंत्री को शिकायत उसके उपरांत दो दिन पूर्व जिला अधिकारी को लिखित शिकायत देकर तालाब पर अवैध मकान निर्माण के खिलाफ शिकायतकर्ता पटेल शिव कुमार सिंह ने लिखित शिकायत में मांग की थी कि जनसुनवाई पोर्टल की शिकायत पर लेखपाल ने कुछ नहीं किया अवैध कब्जे दारो का नाम लिखकर रिपोर्ट प्रेषित जो लोग पक्का निर्माण किए हुए थे उनके नाम नहीं लिखे थे।

उसी के खिलाफ जिलाधिकारी से प्रशासन को गुमराह करने की शिकायत की थी। जिस पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा को तालाब का निरीक्षण करने का आदेश दिया था। जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट, उप जिला अधिकारी महाराजगंज, कानूनगो, लेखपाल ने मौके का स्थलीय निरीक्षण करके 24 अवैध कब्जेदारो को कब्जा हटाने का निर्देश दिया था।

उसके उपरांत राजस्व टीम द्वारा तालाब पर अवैध कब्जे दारो का जेसीबी मशीन से कब्जा हटाया गया। जिसमें राम हरक, वासुदेव, प्रमोद कुमार, शिवराम, सतीश, जय राम, परमानंद, राम तीरथ के मकान का अवैध कब्जा हटाया गया। जबकि सिटी मजिस्ट्रेट को जो लिस्ट लेखपाल ने बना कर दी थी और  24 नाम से कुछ लगभग आधा दर्जन से अधिक जिनके खिलाफ तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर तहसील प्रशासन ने मुकदमा चलाया था और मुकदमा लंबित है वह मकान नहीं गिराए गए।

तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर ग्राम सभा जलालपुर के निवासी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला महामंत्री सी के आजाद ने प्रशासन से मांग की है जो ग्रामसभा जलालपुर में और शेष तालाब गांव के अंदर हैं उन पर अवैध कब्जा किए हुए हैं लोग इस पर जल निकासी बाधित होती हैं और लोग संक्रमण का शिकार होते हैं उन तालाबों की जांच कराकर तहसील प्रशासन उनको भी खाली कराए और जल निकासी की समुचित व्यवस्था कराई जाए।

Share this story