प्रयागराज: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न
प्रयागराज

दवाओं की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित रहे-जिलाधिकारी

प्रयागराज | जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जहां सार्वजनिक स्थान, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशनों तथा मार्केटों में टेस्टिंग शुरू कराने के निर्देश दिये है तथा मेडिकल कालेजों में प्रतिदिन टेस्टिंग की क्षमता और बढ़ाने के निर्देश दिये है।

उन्होंने सर्विलांश टीम, आर0आर0टी0 टीमों की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया है कि टीमों को भ्रमण कराया जाये, अगर और आवश्यकता हो, तो टीमों को बढ़ाया जायें। पीकू वार्डों में भी निरीक्षण करके उसे दुरूस्त कर लिया जाये तथा प्रशिक्षण आदि की व्यवस्था सुनियोजित ढंग से कराने के निर्देश दिये है। प्रत्येक कार्य के लिए एक नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये है तथा वैक्सीनेशन के कार्यों में और तेजी लायी जाये।

उन्होंने कहा है कि होम आइसुलेशन में जो भी मरीज रहेंगे, उन्हें पर्याप्त मात्रा में दवाओं की उपलब्धता के साथ-साथ प्रतिदिन उनकी रिपोर्ट लेने के निर्देश दिये है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 टीके की पहली व दूसरी डोज न लेने वाले लोगो का सर्वे कराकर उनका टीकाकरण कराये जाने के लिए कहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री शिपू गिरि, मुख्य चिकित्साधिकरी नानक सरन, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी सत्येन्द्र राय, ए0के0 तिवारी एवं तीरथ लाल सहित सभी चिकित्सालयों के प्रभारीगण उपस्थित रहे।

Share this story