×

Electricity connection in up: बिजली कनेक्‍शन लेना होगा महंगा, कल से तय होंगी नई दरें...

new electricity connection in UP news: अब नया बिजली कनेक्‍शन लेना होगा महंगा, कल से तय होंगी नई दरें

new electricity connection in UP news: 25 जनवरी को आयोग चेयरमैन आरपी सिंह की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। जिसमें विद्युत कनेक्शन के लिए उपकरणों तथा अन्य खर्चों की दरें तय करते हुए नई कास्ट डाटा बुक को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

new electricity connection in UP news: उत्तर प्रदेश में अब बिजली की नया कनेक्शन लेना और महंगा होने वाला है। जल्द ही उत्‍तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने बिजली के दरों में बढ़ोतरी करने वाली है।

 

 

 

25 जनवरी को आयोग चेयरमैन आरपी सिंह की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है। जिसमें विद्युत कनेक्शन के लिए उपकरणों तथा अन्य खर्चों की दरें तय करते हुए नई कास्ट डाटा बुक को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

 

उत्‍तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने नई कास्ट डाटा बुक का जो प्रस्ताव दिया है, वह लागू हुआ तो नया कनेक्शन लेने की दरें 15 से 20 फीसदी तक बढ़ेंगी। दरें न बढ़ें इसके लिए उपभोक्ता परिषद अपनी दलीलें पेश करेगा।

 

 

 

 

उत्‍तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने कहा है कि कास्ट डाटा बुक में नई दरें तय करने के लिए नियामक आयोग चेयरमैन की अध्यक्षता में इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कोड रिव्यू पैनल सब कमेटी की यह बैठक बुधवार को होगी।

दरें न बढ़ें इसके लिए परिषद की तरफ से उपभोक्ता हित में विधिक तथ्य रखे जाएंगे। वर्मा ने कहा है कि 20 करोड़ से अधिक आबादी वाले राज्य यूपी में अन्य राज्यों की तुलना में अभी महज करीब 3.25 करोड़ कनेक्शन ही हैं।

Share this story