×

Mirzapur News: अयोध्या में रामलला को भोग लगाने के लिए चांदी की थालें लेकर पहुंची टीम

mirzapur

Mirzapur News: अयोध्या में देवरहा हंस बाबा आश्रम के ट्रस्टी ने रविवार को एक अनूठा पूर्वाग्रह आयोजित किया, जिसमें वे चांदी के सात थालों के साथ अयोध्या की ओर रवाना हुए। इस अद्वितीय कार्यक्रम के माध्यम से देवरहा हंस बाबा आश्रम के प्रमुख अतुल कुमार सक्सेना और उनके 12 सहयोगियों ने चांदी के थालों के साथ अपने समर्पण को प्रकट किया।

इन चांदी के थालों में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान रामलला को भोग लगाया जाएगा। ट्रस्टी ने बताया कि देवरहा हंस बाबा के आदेश पर अयोध्या को 1111 मन अर्थात साढ़े 13 लाख से ज्यादा लड्डू भेजे गए हैं, जिनमें देशी गाय की घी, बेसन, चीनी का चूरा और अन्य सामग्री शामिल है।

रविवार को चांदी के सात थालों के साथ अयोध्या पहुंचने पर ट्रस्टी ने बताया कि पांच चांदी की थालों में लड्डू रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य नेताओं को 22 जनवरी को रामलला को भोग लगाने का कार्य होगा।

ट्रस्टी ने बताया कि एक हजार स्टील की थालियां भी भेजी जा रही हैं, जिसमें लड्डू रखकर अयोध्या के सभी मंदिरों में पहुंचाया जाएगा। इसके अलावा, अयोध्या में 22 जनवरी को 10 हजार भक्तों के बीच इसे वितरित करने का लक्ष्य भी रखा गया है।

इस प्राण प्रतिष्ठा के मुहूर्त के आधार पर अन्य मंदिरों में भी लड्डू का भोग लगाया जाएगा, जो विभिन्न राजनैतिक और धार्मिक नेताओं को भेजे जाएंगे।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से निर्धारित तिथि के बाद, बैग में भरे गए टिफिन, रामनामी दुपट्टा और लड्डूओं का यह विशेष प्रसाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सरकारी अधिकारियों, सांसदों और धार्मिक नेताओं को भेजा जाएगा।

इस अद्वितीय प्रयास से दिखाया जा रहा है कि देवरहा हंस बाबा आश्रम का समर्पण और सेवा भाव अपने समर्थन सेतु से बाहर फैल रहा है, जो समाज में धार्मिक एकता और सेवा की भावना को बढ़ावा दे रहा है।

Share this story