लटक रहे बिजली के तार के चपेट में आने से बूरी तरह झुलसा मजदूर
लटक रहे बिजली के तार के चपेट में आने से बूरी तरह झुलसा मजदूर

मिर्जापुर। नरायनपुर पॉवर हाउस अंतर्गत लटके हाईटेंशन तार के चपेट में आने से मजदूर बुरी तरह झुलस गया। जानकारी के अनुसार राजेंद्र पुत्र छोटेलाल गौतम उम्र लगभग 55 वर्ष ग्राम निजामुद्दीनपुर का निवासी है। शुक्रवार को लगभग शाम 5 बजे राजिंदर खेत में शौच कर वापस आते समय दीनानाथ पांडे के खेत से हाईटेंशन तार जमीन से बहुत कम ऊंचाई पर होने के कारण चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया। सूचना मिलने पर ग्रामीणों व परिजनों ने तत्काल स्थानीय प्राइवेट चिकित्सालय में भर्ती कराया।

सूत्रों से जानकारी मिली कि कई महीनों से  लटके हाईटेंशन तार की शिकायत स्थानीय बिजली विभाग में किया गया लेकिन विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया । झुलसे व्यक्ति के परिवार की आर्थिक हालत बहुत दयनीय बताई जाती है। स्थानीय स्तर पर विभाग से किसी प्रकार की मदद न मिलने पर  परिजनों ने जिलाधिकारी व बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को दूरभाष पर रात में ही जानकारी दिया। शनिवार को समाचार दिए जाने तक कोई करवाई व किसी प्रकार की सहायता नहीं मिल पाया। आर्थिक संकट के कारण झुलसे राजिंदर का उचित इलाज नहीं हो पा रहा है स्थिति दयनीय होती जा रही है।

दलित बस्ती के लोगों में बिजली विभाग के प्रति काफी आक्रोश है। परिजनों ने जिलाधिकारी से इलाज के लिए सहायता व बिजली विभाग के लापरवाही की जांच की मांग किया है।

Share this story