मिर्ज़ापुर में पहली बारिश में ही गरीब का मकान हुआ धराशाई
मिर्ज़ापुर में पहली बारिश में ही गरीब का मकान हुआ धराशाई

मिर्ज़ापुर जनपद अचानक हुई हल्की बारिश में ही संगीता पत्नी विजय निवासी ग्राम- मनउर पुरब पट्टी, विकास खण्ड-जमालपुर, तहसील-चुनार,जिला-मीरजापुर का कच्चा मकान धराशाई हो गया। 

दिनांक-23/06/2022 को तेज हवा के साथ आये हल्की बारिश में सायं लगभग पांच बजे कच्चा मकान गिर गया। मकान के अंदर कुछ गृहस्थी का सामान भी पड़ा हुआ था जो पूर्णतः नष्ट हो गया।संयोग रहा कि घटना के वक्त कमरे के अंदर कोई मौजूद नहीं था,नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

मिर्ज़ापुर में पहली बारिश में ही गरीब का मकान हुआ धराशाई

कुछ इसी तरह से विकास खण्ड-जमालपुर अंतर्गत बहुत सारे गांवों में बहुत सारे लोग अभी भी जर्जर कच्चें मकानों में रह रहे हैं और आने वाले बारिश के मौसम में कच्चें मकान कभी भी गिर सकतें हैं,जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

अन्न दाता मंच के संयोजक चौधरी रमेश सिंह ने उक्त पीड़ित परिवार को शासन द्वारा तत्काल उचित सहयोग राशि दिये जाने की मांग करते हुए कहा कि बरसात होने से पहले विकास खण्ड-जमालपुर सहित जिले के सभी विकास खण्डों में अभी भी जर्जर कच्चें मकानों में रह रहे लोगों का सर्वे कर पात्र लोगों को सुरक्षित जगहों पर रहने की आवासीय व्यवस्था करते हुए इन सभी लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास आवंटित किये जाने की जरूरत है।

Share this story