मिर्जापुर: बरसात के मौसम में पाइप डालने के लिए खोदे गए गड्ढों से हो रही दुर्घटनायें
मिर्जापुर: बरसात के मौसम में पाइप डालने के लिए खोदे गए गड्ढों से हो रही दुर्घटनायें

मिर्जापुर। विकास खण्ड जमालपुर सहित संपूर्ण मीरजापुर जिले में शासन द्वारा हर घर जल नल योजना के तहत गांव की गलियों,सड़कों की खुदाई कर पाइप डाले जाने के कारण सभी मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं।खुदाई के कारण सड़कों पर फैली मिट्टी बरसात में कीचड़ का रूप धारण कर चुकीहै,लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।आये दिन दुर्घटनाएं हो रही है।

संबंधित ठेकेदार द्वारा मनमाने तरीके से मार्गों को खोदकर पाइप डालने के बाद आधे-अधूरे ढंग से मार्ग को बिना बनाये ही छोड़ दिये जाने से बरसात के मौसम में मिट्टी धंसने के कारण जगह-जगह मार्गों में बड़े-बड़े गड्ढे जानलेवा बन गए हैं।जिसमें बच्चों के स्कूली बस सहित तमाम वाहन आदि दुर्घटनाग्रस्त हो जा रहे हैं,कुछ छूट्टा पशु वगैरह भी इन गड्ढों में गिर कर घायल हो चुके है।

बरसात के मौसम में आम लोगों की परेशानी को देखते हुए इस कार्य को बरसात के बाद भी कराया जा सकता है।लेकिन शासन की हठधर्मिता के चलते इस समय संपूर्ण जिले में सड़कों,गलियों की हालत बहुत ही नरकीय बनी हुई है।

अन्न दाता मंच द्वारा बरसात के मौसम में काम रोके जाने के लिए शासन को बार-बार अवगत कराया जाता रहा है।कल सायं चार बजे के आसपास भदावल निवासी किसान नलीन सिंह उर्फ मुन्ना सिंह का सड़क पर खोदे गए गड्ढे में ट्रैक्टर ट्राली फंस कर पलटने से दब कर मौ़के पर ही मृत्यु हो गई।

अतःआज दिनांक २६-०७-२०२२ को अन्न दाता मंच द्वारा बरसात के मौसम में हर घर जल नल योजना के तहत पाइप डालने वाले कार्य को रोककर बरसात बाद कराये जाने की मांग को लेकर श्रीमान जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित एक ज्ञापन विकास खण्ड अधिकारी जमालपुर श्री शैलेन्द्र सिंह को सौंपा गया।पत्रक सौंपने वालों में चौधरी रमेश सिंह सहित दिग्विजय सिंह,अवधेश सिंह, अमरनाथ सिंह,बबलू,गनेश, सुरेंद्र,गोलू सिंह,रोशन सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Share this story