मिर्जापुर में 5.36 लाख का नशीला सिरप बरामद, वाराणसी से दवा के नाम पर लाकर करता था सप्लाई
मिर्जापुर में 5.36 लाख का नशीला सिरप बरामद, वाराणसी से दवा के नाम पर लाकर करता था सप्लाई

ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम को बनाया ठिकाना

मिर्जापुर। देहात कोतवाली क्षेत्र से भरूहना पुलिस चौकी प्रभारी ने 5.36 लाख की नशीली सिरप बरामद की है। इसके साथ ही गैर कानूनी ढंग से सिरप की आपूर्ति करने वाले वाराणसी चेतगंज थाना क्षेत्र के तेलियाबाग निवासी सुरेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया है। 100 ML की 2152 शीशी बरामद हुई हैं।


भरूहना चौकी प्रभारी उप निरीक्षक नरेन्द्र कुमार यादव ने मुखबिर की सूचना पर पुलिस बल के साथ 1 अभियुक्त को गिरफ्तार किया । उसके कब्जे से अवैध नशीला सिरप ओनरेक्स 2152 शीशी, जिसमें कुल 215.2 लीटर सिरप बरामद किया गया ।


लाइसेंस धारकों को ही मिलता है सिरप पुलिस के अनुसार, बरामद सिरप में कोडिन फास्फेट का मिश्रण पाया जाता है। जो तेज नशीला प्रकृति का होता है, जिसे औषधि के रूप में लाइसेंस धारक विक्रय केन्द्रों पर ही किया जा सकता है। बिना लाइसेंस के इसे बेचना या रखना गैरकानूनी है।

बरामदगी और गिरफ्तारी के दौरान की गई कार्यवाही में औषधि निरीक्षक मौजूद थे। देहात कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है।


पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि उसकी स्टेट ट्रांसपोर्ट नाम की भरूहना मिर्जापुर में गोदाम है। नशेड़ियों को बेचने के लिए अपने ट्रांसपोर्ट के गोदाम में चोरी छिपे इसका भंडारण करते हैं। इसमें मेरे साथ एक व्यक्ति और काम करता है, हम लोग चोरी छिपे वाराणसी से लाकर बेचते हैं

Share this story