×
Dev Deepawali 2022: भव्य रुप से मनाया गया देव दिपावली महोत्सव
Dev Deepawali 2022: भव्य रुप से मनाया गया देव दिपावली महोत्सव

जमालपुर, मीरजापुर। स्थानीय वि०ख० क्षेत्र के ग्राम सभा मठना में विगत वर्षो की भाती इस बार भी रामजानकी एवं शिव जी के मंदिर पर ग्यारह हज़ार एक सौ ग्यारह दियों से मंदिर सहित प्रांगण का ग्राम वासियों के सहयोग से सजावट कर महा दीपोत्सव मनाया गया।दूर दराज से आयें हुए श्रध्दालुओं के मनोरंजन लिए देवी जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

कमेटी के द्वारा गायक कलाकार को माल्यार्पण कर अंगवस्त्र भेंटकर कार्यक्रम को आरम्भ किया गया। जिसमें पिन्टू पाठक पान्खुड़ी राज एवं राजेश यादव व कविता मौर्या के वीच जमकर मुकाबला हुआ।

कलाकारों ने अपने अपने सुर धून में बांधकर पचरा गीत सुनने वाले जनता जनार्दन को विभोर कर दिया।

Dev Deepawali 2022: भव्य रुप से मनाया गया देव दिपावली महोत्सव

इस महोत्सव कार्यक्रम में अग्रणी भूमिका के रूप में श्रवण गुप्ता ने लोगों को एकत्र कर प्रेरणा दायक बने और बताये की राम जानकी में पूजा पाठ होने से हमारे ग्राम सभा में सुख शांति मिलेगी।

पूर्व वी.डी.सी. संजय पटेल ने कहा कि इसी तरह ग्राम सभा के लोगों का सहयोग मिलता रहा तो हम लोग अपने टीम के साथ पुरी तन्मयता से नजर आते रहेंगे।

पूर्व प्रत्याशी सदस्य जिला पंचायत जितेंद्र कुमार गुप्ता जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारा यह पैतृक गांव है यहा पर लोग भाई चारा की तरह रहते हैं और अमन चयन का जीवन व्यतीत करना पसंद करते है।

Dev Deepawali 2022: भव्य रुप से मनाया गया देव दिपावली महोत्सव

अतिथि के रूप में प्रधानपति गंगाराम पटेल ने बताया कि हमारे गांव के हिन्दू मुस्लिम का कुल मिलाकर एक वर्ष में दर्जनों महोत्सव पर्व शांति प्रिय ढंग से मनाया जाता है एक दूसरे के सहयोग की प्रतिभागी बनते हैं हमारे ग्रामवासी।

आये अतिथिगण को टीम के द्वारा माल्यार्पण कर अंगवस्त्र देकर सम्मान किया गया। इस महोत्सव पर तन मन धन से सहायतार्थ के प्रतिभागी बनने वालो में चंद्र प्रकाश सिंह एड०, लोकनाथ सिंह, जयसिंह पटेल, राजबली, मंगल सिंह, सुरेश पटेल, राजू सिंह राणा, आशीष गुप्ता सेरु, कमलेश सिंह, दीपक पटेल, काशी यादव, रामनारायन सिंह, रमेश पटेल, गुड्डू पाल, विजेंद्र पटेल, नन्दन, देवानन्द, ब्रिजेस, राजेश, सत्यनारायन पटेल, लक्ष्मण, गोपाल, जी सहित हजारों की संख्या में लोगों ने धन्य हुए।

Share this story