सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन
सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन                                        

मिर्जापुर। विकास खण्ड जमालपुर, मीरजापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत-भुईली खास के ग्रामीणों द्वारा हर घर जल नल योजना वालों द्वारा खोदे गए गड्ढों के कारण खराब हुई सड़कों के निर्माण को लेकर प्रदर्शन किया गया।बता दें कि भुईली-बियरही-मनऊर संपर्क मार्ग पर पिछले महीने शिव मंदिर से लेकर शर्मा रोड पहाड़ी घाटी तक हर घर जल नल योजना के तहत पाइप लाइन बिछाने के लिए मार्ग को खोद दिया गया है। लेकिन पाइप डालने के बाद खोदे गए गड्ढों को कंपनी द्वारा सही ढंग से नहीं भरा गया।

सड़क निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन                                        

जिस कारण से बरसात में गड्ढों में पानी भर जाने से रास्ता काफी खराब हो गया है।इस समय यह मार्ग पूरी तरह से बंद है।यदाकदा कुछ दो पहिया वाहन चालक जबरिया मंदिर परिसर के अंदर से अपने वाहन को लेकर जाने का प्रयास करते हैं,जिस कारण से मंदिर परिसर में काफी मिट्टी,कीचड़ फैल जा रहा है।मंदिर परिसर में देवी-देवताओं की मूर्तियां भी स्थापित है जिस पर राहगीरों द्वारा जुता-चप्पल पहने ही आने-जाने से देवी-देवताओं के अनादर को लेकर मंदिर के पुजारी द्वारा लोगों को मना करने पर रोज विवाद झेलना पड़ रहा है तथा रोज मंदिर परिसर की सफाई करना पड़ रहा है।

यह मार्ग अदलहाट से भुईली होते हुए वाया मनऊर से चंदौली जिले के बैरी मोड़ को जोड़ने वाला सार्टकट मार्ग है,इस मार्ग से छोटे चार पहिया वाहन सहित मोटरसाइकिल आदि का आवागमन चौबीसों घंटे चलता रहता है, लेकिन इस समय यह मार्ग बंद होने से लोगों को अनावश्यक चार-पांच किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ रहा है।इस मार्ग की उपयोगिता को देखते हुए परेशान राहगीरों द्वारा सड़क के निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। प्रर्दशन करने वालों में अन्न दाता मंच के संयोजक चौधरी रमेश सिंह सहित कमलेश कुमार, सुदर्शन,सोमारू गुप्ता, दशमी, मुरारी, जितेंद्र, दिनेश,पिंटु,राम अवध, भगवान दास, रामनरेश आदि लोग मौजूद रहे।

Share this story