×

BHU में इन छात्रों को हर साल मिलेंगे 25-25 हजार रुपए, छात्रों के लिए 10 लाख रुपए का फंड जारी

MA Students of Astrology will get Scholarship in BHU: छात्रों को हर साल मिलेंगे 25-25 हजार रुपए, 10 लाख रुपए का फंड जारी

MA Students of Astrology will get Scholarship in BHU: बरेली, उत्तर प्रदेश के बीएन शुक्ला ने अपने पिता स्वर्गीय प्रेम नारायण शुक्ला और माता स्वर्गीय श्यामा देवी की याद में इस स्कॉलरशिप के लिए BHU को फंड दिया है। बीएन शुक्ला ने प्रायोजित अनुसंधान और औद्योगिक परामर्श प्रकोष्ठ के उप कुलसचिव डॉ. वेणु गोपाल को दानराशि का चेक सौंपा।

 

 

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ज्योतिष से MA करने वाले छात्रों के लिए 2 तरह की स्कॉलरशिप की शुरुआत करेगा। ज्योतिष गणित से MA करने वाले वाले पहले और दूसरे साल के छात्रों को 25-25 हजार रुपए की स्कॉलरशिप मिलेगी।

 

 

यह धनराशि उन्हें साल में एक बार सीधे उनके अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी। इस स्कॉलरशिप के लिए BHU को प्रतिदान योजना के तहत 10 लाख रुपए का दान मिला है। ज्याेतिष की पढ़ाई विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में होती है।

 

 

इन्होंने की शुरुआत

 

बरेली, उत्तर प्रदेश के बीएन शुक्ला ने अपने पिता स्वर्गीय प्रेम नारायण शुक्ला और माता स्वर्गीय श्यामा देवी की याद में इस स्कॉलरशिप के लिए BHU को फंड दिया है। बीएन शुक्ला ने प्रायोजित अनुसंधान और औद्योगिक परामर्श प्रकोष्ठ के उप कुलसचिव डॉ. वेणु गोपाल को दानराशि का चेक सौंपा।

 

मेरिट पर मिलेगी स्कॉलरशिप

यह स्काॅलरशिप आचार्य-ज्योतिष के पहले व दूसरे साल के दो छात्रों को मेरिट और आर्थिक स्थिति के आधार पर दी जाएंगी। BHU ने पिछले साल फरवरी में प्रतिदान योजना शुरू की थी।

इस योजना का उद्देश्य मेधावी छात्राें के लिए स्कॉलरशिप देना, जरूरत के मुताबिक, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना, एजुकेशन और रिसर्च के अवसरों में वृद्धि करना, बेस्ट परफॉर्मेंस को प्रोत्साहित करना है।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story