×

UP में 24 hour के भीतर गई 25 लोगों की जाने, आखिर ऐसा क्या हुआ? पढ़िये पूरी ख़बर...

UP में आखिर ऐसा क्या हुआ? एक ही शहर में 24 hour

UP news: डॉक्टरों का कहना है कि ठंड में अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने से नसों में ब्लड क्लॉटिंग यानी खून का थक्का जम जाता है। इसी वजह से हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक पड़ रहा है।

UP news: कानपुर उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सर्दी की वजह से हृदय से संबंधित रोग बढ़ी तेजी से बढ़ रहे है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गुरुवार को यूपी के कानपुर स्थित हृदय संस्थान में 732 मरीज अपना इलाज कराने पहुंचे। जिनमे से कुल 40 मरीजों की हालत काफी गंभीर पाई गई । जिसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट किया गया।

 

 

हृदय संस्थान में काम करने वाले एक डॉक्टर ने बताया कि बीते दिनों 723 मरीजों में से 39 मरीजों का तत्काल ऑपरेशन करना पड़ा। वहीं 6 से ज्यादा लोगों की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। 

 

 

डॉक्टर ने आगे बताया हार्ट और ब्रेन अटैक से पूरे शहर में रोगियों की मौत का आंकड़ा 25 के पार चला गया है। जिनमें से 17 हृदय रोगी तो कार्डियोलॉजी की इमरजेंसी तक ही नहीं पहुंच पाए।

 

 

डॉक्टरों का कहना है कि ठंड में अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ने से नसों में ब्लड क्लॉटिंग यानी खून का थक्का जम जाता है। इसी वजह से हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक पड़ रहा है।

 

 

 

Share this story