×

UP Nikay Chunav 2023: मुलायम के गढ़ में भाजपा ने खिलाया कमल

nagar nigam nikay chunav viral news up election mainpur inikay chunav up election news mainpuri up samachar nagar nikay chuav mainpuri nikay chunav

यूपी के नगर निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बीजेपी के चुनावी बुलडोजर ने समाजवादी पार्टी को उसी के गढ़ में रौंद दिया । वैसे तो पूरे प्रदेश में बीजेपी दो तिहाई निकायों में काबिज होने में सफल रही, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि समाजवादी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले संभल और मैनपुरी में भी भगवा परचम लहरा गया।संभल और मैनपुरी में नगर पालिका चेयरमैन पर बीजेपी प्रत्याशी की जीत सपा के लिए चिंता का सबब है।

 

सपा के संस्थापक स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की कर्मस्थली रही संभल व सांसद डिंपल यादव के मैनपुरी में जमकर प्रचार के बाद भी भगवा रंग में रंग गई  मैनपुरी यहां बीजेपी की संगीता गुप्ता ने सपा की सुमन वर्मा को 5 हजार से अधिक वोटों से हराया।

 

संभल निकायों में भी बीजेपी विजयी

 

उधर अगर संभल की बात करें तो जिले में पहली बार बीजेपी से लड़कर प्रत्याशी चेयरमैन बने और कमल खिला दिया, वो भी तब जब मौजूदा सांसद और विधायक भी सपा के है।इतना ही नहीं मुलायम सिंह यादव और धर्मेंद्र यादव यहां से सांसद रह चुके हैं। गुन्नौर नगर पंचायत से  खुशबू प्रजापति, गवां से सर्वेश दिवाकर और बबराला से हर्ष वर्धन वार्ष्णेय विजयी हुए सभी पहली बार चुनाव लड़े और जीते हैं।वहीं बबराला चेयरमैन बेहद युवा हैं,30 साल के हर्षवर्धन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ में पदाधिकारी हैं पहली बार वे राजनीति में आए हैं। वहीं नवनिर्वाचित चेयरमैनों ने जीत को जनता की जीत बताते हुए विकास का वादा किया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

 

गुन्नौर जनता की जीत

 

आपको बता दें कि जहां गुन्नौर के पूर्व विधायक अजीत यादव ने बीजेपी के इन नए चेहरों को उनके बीच रह कर चुनाव लड़ाया, वहीं इस विजय को मोदी, योगी और गुन्नौर की जनता की जीत बताया है। अलबत्ता गुन्नौर तहसील में बीजेपी के नए चेयरमैन की विजय के बाद मुलायम सिंह यादव और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की पूर्व निर्वाचन स्थली गैरभाजपाई चेयरमैनों से मुक्त हो गई है।

Share this story