यूपी में शादी से पहले युवती के शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार करने पर युवक ने तोड़ा रिश्ता
यूपी में शादी से पहले युवती के शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार करने पर युवक ने तोड़ा रिश्ता

बरेली। विवाह तय हो गया। गोद भराई के बाद तिलक तक की रस्म पूरी हो गई। लड़की पक्ष ने तय दान-दहेज भी दे दिया। आरोप है कि इन सबके बावजूद आरोपित युवक युवती से विवाह के पहले संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। लड़की ने इन्कार कर दिया। आरोप है कि यह बात होने वाले पति को इतनी नगवार गुजरी कि उसने रिश्ता ही तोड़ दिया। मामले में युवती की तहरीर पर इज्जजतनगर पुलिस ने आरोपित संजीव, कृष्णा उर्फ कविता, महेंद्र पाल सिंह व सोनी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

इज्ज्तनगर के डेलापीर की रहने वाली युवती के मुताबिक, बिहारीपुर निवासी संजीव से 25 नवंबर को उसका विवाह तय था। तिलकव गोद भराई की रस्म पूरी हो चुकी है जिसमे स्वजन ने संजीव को सोने की चेन, अंगूठी, हजारों रुपये के कपड़े व 55 हजार दिये थे। 1 लाख 60 हजार रुपये दहेज के अन्य सामान के दिये गए। तिलक के बाद से ही आरोपित संजीव युवती पर मिलने का दबाव बनाने लगा। विवाह तय होने के चलते युवती ने मिलना-जुलना शुरू कर दिया। आरोप है कि इस दौरान संजीव ने युवती के साथ जबरन संबंध बनाने की कोशिश की।

14 अक्टूबर को होटल ले गया, यहां भी जबरदस्ती की कोशिश की। युवती ने फिर से इन्कार कर दिया। 25 अक्टूबर को आरोपित ने काम के लिए युवती की स्कूटी व 50 हजार रुपये लिये। फिर विवाह से इन्कार कर दिया। आरोपित के घर वालों से युवती ने शिकायत की तो उल्टा उसे ही दोषी ठहराया जाने लगा। इज्ज्तनगर इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मुकदमा दर्ज होने के बाद एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि लड़की के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।  पुलिस साक्ष्य संकलन कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। 

Share this story