यूपी में शादी का झांसा देकर तीन साल तक किया दुष्कर्म गर्भवती होने पर हुआ खुलासा
यूपी में शादी का झांसा देकर तीन साल तक किया दुष्कर्म गर्भवती होने पर हुआ खुलासा

उत्तरप्रदेश। जौनपुर में शादी करने का झांसा देकर तीन वर्षों तक युवती के यौन शोषण व गर्भवती होने पर गर्भपात कराने का मामला सामने आया है। शादी के लिए दबाव डालने पर युवक व उसके स्वजन ने युवती को जान से मार डालने की धमकी दी। पीड़िता ने एसपी अजय कुमार साहनी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस युवक व उसके पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। भनक लगते ही आरोपित घर से फरार हो गए।

तहरीर के मुताबिक गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की बड़ी बहन की शादी केराकत कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई है। बहन के घर आते-जाते युवती की पहचान गांव के नबीउल्लाह से हो गई। आरोप है कि हबीबुल्लाह ने युवती के साथ निकाह करने का वादा कर प्यार का इजहार किया। युवती उसके झांसे में आ गई। वर्ष 2018 से वह युवती का यौन शोषण करने लगा। आरोप है कि इस दौरान वह दो बार गर्भवती हुई तो नबीउल्लाह ने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का वास्ता देते हुए दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया। युवती ने इसकी जानकारी अपने स्वजन को दी। युवती व उसके स्वजन निकाह के लिए दबाव बनाने लगे तो नबीउल्लाह ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए साफ इन्कार कर दिया। तब युवती 15 दिन पूर्व स्वजन के साथ थाने पहुंची। उसने आरोपितों के खिलाफ तहरीर दी।

थाने में पंचायत में भी युवक और उसके पिता समीउल्लाह ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए निकाह करने से मना कर दिया। थाने पर सुनवाई न होने पर युवती ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया। एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित युवक व उसके पिता के विरुद्ध दुष्कर्म, गर्भपात कराने व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Share this story