अयोध्या में चुनाव को लेकर आईजी और एसएसपी शैलेश पांडे ने किया क्षेत्र भ्रमण
अयोध्या में चुनाव को लेकर आईजी और एसएसपी शैलेश पांडे ने किया क्षेत्र भ्रमण

अयोध्या। विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक ओर जहां प्रशासन की कसरत जारी है वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रफ्तार पकड़ ली है। आला अधिकारियों की ओर से क्षेत्र भ्रमण का सिलसिला भी तेज हो गया है। मतदाताओं में मतदान के प्रति चुनाव में सुरक्षा का भाव जगाने के लिए पुलिस ने गांव गांव चौपालों का भी तानाबाना बुना है। इसके लिए संबंधित क्षेत्रों के सीओ और थानाध्यक्षों को जिम्मेदारी दी गई है,इसी के चलते आईजी कवीन्द्र प्रताप सिंह और एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने थाना महराजगंज क्षेत्र में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने लोगों से संवाद स्थापित करते हुए उनमें सुरक्षा का भाव जगाया और मतदान के लिए प्रेरित किया।

आईजी श्री सिंह ने कहा कि चुनाव की निष्पक्षता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगायदि कोई भी मतदाताओं को किसी भी तरह से प्रभावित करने का प्रयास करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आईजी ने कहा कि क्षेत्र के मानिंद लोगों को साथ लेकर पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में चौपालों का आयोजन भी करें। यह आयोजन कोविड गाईड लाईन के तहत किए जाए और सोशल मीडिया के जरिए भी सम्पर्क किया जाए। एसएसपी श्री पांडेय ने कहा इस बार भी पुलिस को दोहरा दायित्व निभाना है।
लोगों को कोरोना के प्रति सजग करने के साथ साथ निष्पक्ष चुनाव कराना है। पुलिस कर्मी स्वयं भी सुरक्षित रहे ताकि चुनाव के दौरान कोई व्यवधान नहीं आए।

Share this story