×

यूपी में पत्नी ने कब्र खुदवाकर निकलवाया पति का शव, कोरोना काल मे हुई थी मौत, जाने पूरा मामला

uttar pradesh news,uttar pradesh ki news,uttar pradesh,hindi news,breaking news,uttar pradesh samachar,up news,uttar pradesh ke samachar,uttar pradesh ka samachar,uttar pradesh latest news,uttar pradesh news live,uttar pradesh ki khabren,uttar pradesh ke mukhya samachar,latest news,top news,latest hindi news,news,uttar pradesh live,news uttar pradesh,live news,uttar pradesh bulldozer,uttar pradesh ki badi khabar

उत्तर प्रदेश। यह मामला फर्रुखाबाद की  एक महिला का है जिसने अपने पति के अवशेषों को कब्र से खोदकर निकलवाया। उनकी मौत दो साल पहले कोरोना काल में हुई थी। लॉकडाउन के चलते वह अपने पति के शव को केरल नहीं ले जा सकी थीं। जॉली पाल ने बताया कि उनके पति जे पाल शहर के सेंट एंथनी स्कूल में टीचर थे। अब अपने पति के शव के अवशेषों को यहां ले जाने की अनुमति मांगी थी, जिसे प्रशासन नें मंजूर कर लिया।

 

 

 

 

पति की मौत के बाद जॉली पाल फर्रुखाबाद से वापस केरल चली गईं। मगर, पत्नी का अपने पति के प्रति प्रेम कम नहीं हुआ। जॉली पाल ने पति के अवशेषों को केरल ले जाकर दफनाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी। जिला प्रशासन ने उनके प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर कब्र को खुदवाने की अनुमति दे दी। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जे पाल की कब्र को खोदकर शव के अवशेषों को निकाला गया। अब जॉली पाल अपने पति के अवशेषों को केरल ले जाकर दफनाएंगी।


इस मामले में उप जिलाधिकारी सदर संजय कुमार ने बताया कि जॉली पॉल ने जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र दिया था कि उनके पति ई जे पॉल की मौत दो वर्ष पहले कोरोना काल में हुई थी। उस समय वह पति के शव को अपने गृह क्षेत्र केरला नहीं ले जा सकी थीं। पति का शव फतेहगढ़ कब्रिस्तान में दफन किया गया था। मगर, धार्मिक आस्था के चलते वह अपने पति के अवशेषों को गृह क्षेत्र केरेल ले जाना चाहती थीं। प्रार्थना पत्र पर जिलाधिकारी ने कब्र को खुदवाने का आदेश पारित किया। अवशेषों को कब्र से निकलवा कर उनके सुपुर्द कर दिया गया।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story