स्पेन में चमक बिखेरेंगे बनारस के हसन आलम
स्पेन में चमक बिखेरेंगे बनारस के हसन आलम 

वाराणसी। फुटबाल के बनारस स्पोर्टिंग क्लब के फारवर्ड हसन आलम स्पेन के नामचीन सीएफ यूनियन लिएरा क्लब से खेलते नजर आएंगे। स्पेन के थ्री डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है। वह स्पेन की सीएफ यूनियन वीएरा क्लब से खेलेंगे। हसन नौ अक्तूबर यानी शनिवार को मुंबई से स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगे। यह जानकारी लहुराबीर में उनके पिता एवं बनारस स्पोर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने शुक्रवार को दी।

फुटबाल के बनारस स्पोर्टिंग क्लब के फारवर्ड हसन आलम स्पेन के नामचीन सीएफ यूनियन लिएरा क्लब से खेलते नजर आएंगे। स्पेन के थ्री डिवीजन क्लब ने हसन आलम के साथ एक साल का करार किया है। वह स्पेन की सीएफ यूनियन वीएरा क्लब से खेलेंगे। हसन नौ अक्तूबर यानी शनिवार को मुंबई से स्पेन की राजधानी मैड्रिड के लिए रवाना होंगे। यह जानकारी लहुराबीर में उनके पिता एवं बनारस स्पोर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने शुक्रवार को दी।

शुक्रवार दोपहर पत्रकारों से बातचीत में बनारस स्पोर्टिंग क्लब के सचिव नूर आलम ने बताया कि स्पेन के क्लब से करार भारतीय फुटबॉल के लिए एक गौरवशाली पल है। 19 अप्रैल 1999 को जन्मे हसन आलम के फुटबॉल कैरियर की शुरुआत बेनियाबाग के मैदान से हुई। बताया कि हसन 2016-17 की बनारस जिला फुटबाल लीग में शीर्ष स्कोरर रहे।

इसी साल प्रयागराज में संपन्न अंडर-19 स्टेट फुटबॉल चैंपियनशीप में वाराणसी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए  राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को चौंका दिया। इसी प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन अंडर-19 बीसी राय ट्रॉफी के लिए हुआ था।  2019 के सीनियर नेशनल फुटबाल (संतोष ट्राफी) चैंपियनशीप में हिस्सा लेने वाली यूपी टीम के भी हसन सदस्य रहे।

हसन आलम ने बताया कि सेंटर फारवर्ड के अलावा वे राइट और लेफ्ट दोनों विंग से विपक्षी टीम हमला बोलने में सक्षम हैं। उन्होने बताया कि स्पेन जैसे फुटबॉल के महारथी देश में खेलना बड़ी बात है। यह करार फिलहाल एक साल के लिए है। इधर, हसन के विदेशी क्लब से खेलने की खबर से बनारस स्पोंर्टिंग क्लब के सहित शहर के तमाम फुटबाल क्लबों के खिलाड़ियों और स्पोर्ट्स प्रमोटरों ने हर्ष जताया है।

Share this story