गोरखपुर में फैक्टरी में लगी भीषण आग, पुलिसकर्मियों ने काबू पाकर बचाई सैकड़ों मजदूरों की जान
गोरखपुर

गोरखपुर | सहजनवां के गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में भीषण आग लग गई। इस दौरान फैक्टरी में मौजूद सैकड़ों मजदूर आग में फंस गए। चीख-पुकार मच गई। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अफसरों के साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं आग में फंसे सभी मजदूरों को पुलिस ने सकुशल बाहर निकाला।जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह करीब 05:00 बजे गीडा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 स्थित क्रेजी ब्रेड फैक्टरी में आग लगने की सूचना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

वहीं फैक्टरी के अंदर फंसे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग के डर से दो मजदूरों ने छत से छलांग लगा दी। जिससे एक को मामूली चोट लगी तो वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं पुलिसकर्मियों ने सीढ़ी लगाकर अंदर फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाला। साथ ही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. विपिन टाडा, एसपी नाथ मनोज कुमार अवस्थी, प्रभारी निरीक्षक गीडा विनय कुमार सरोज, चौकी इंचार्ज पिपरौली विवेक रंजन एवं सहजनवां थाने की फोर्स, खजनी थाने की फोर्स, फायर ब्रिगेड के आला अधिकारी, सीएफओ गोरखपुर डीके सिंह, प्रभारी फायर ब्रिगेड गोरखपुर रणजीत सिंह, प्रभारी गीडा अमरचंद सरोज मौके पर मौजूद रहे। वहीं फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां व चार जेसीबी की मदद से आग पर काबू पाया गया। 

थाना प्रभारी गीडा विनय कुमार सरोज ने बताया कि आग जिस फैक्टरी में लगी थी वहां सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को गीडा के अन्य फैक्टरियों से आग बुझाने के लिए पानी लेना पड़ा। क्रेजी फैक्टरी के अंदर पर्याप्त पानी के संसाधन नहीं थे। फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा अधिकृत रूप से टीन शेड डालकर कूड़ा कबाड़ा रखा गया था। फैक्टरी की बाउंड्री तोड़ने के उपरांत काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Share this story