×

Ghaziabad News: मिल में काम करते हुए चेन की चपेट में आने से मजदूर की मौत

ghaziabad

Ghaziabad News: मोदीनगर मिल में काम करते हुए चेन की चपेट में आने से रविवार सुबह 62 वर्षीय मजदूर धर्मपाल की मौत हो गई। परिजनों ने मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा किया। घंटों तक गहमागहमी होती रही। बाद में मिल प्रबंधन और मजदूर के परिजनों में समझौता हो गया।


मूलरूप से गांव पैंगा निवासी धर्मपाल भूपेंद्रपुरी कॉलोनी में रहते थे। धर्मपाल एक मिल में काम करते थे, दो वर्ष पूर्व वह सेवानिवृत्त हो गए थे। जरूरत पड़ने पर मिल प्रबंधन धर्मपाल को मशीनों की मरम्मत के लिए बुला लेता था। बताया कि मिल की एक मशीन की चेन खराब हो गई। धर्मपाल रविवार सुबह चेन ठीक करने के लिए मिल पहुंचे। इसी दौरान उनके गले में पड़ा कपड़ा चेन में फंस गया। गंंभीर धर्मपाल को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

धर्मपाल की मौत की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों के साथ काफी लोग एकत्रित होकर मिल पहुंचे और लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। मिल अधिकारियों ने बताया कि समझौते के बाद मजदूर के परिजनों ने कानूनी कार्रवाई कराने से इन्कार कर दिया और वह शव दाह संस्कार के लिए ले गए। एसीपी ज्ञानप्रकाश राय ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। तहरीर प्राप्त होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-2953008738960898" crossorigin="anonymous">

Share this story